होम / महिलाओं पर टिप्पणी कर बुरी तरह फंसे योग गुरु बाबा रामदेव, मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दर्ज

महिलाओं पर टिप्पणी कर बुरी तरह फंसे योग गुरु बाबा रामदेव, मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दर्ज

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 29, 2022, 10:21 am IST

बाबा रामदेव ने मांगी माफ़ी

(इंडिया न्यूज़, Yoga guru Baba Ramdev trapped badly after commenting on women): योग गुरु बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़े पहनावे पर अभद्र टिप्पणी तूल पकड़ता जा रहा है। इस टिप्पणी को लेकर पूरा देश ने बाबा रामदेव पर विरोध जताया है। सोशल मीडिया पर लोग बाबा रामदेव को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं लोग।

बता दें,बिहार के मुजफ्फरपुर में योग गुरु बाबा राम देव के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में परिवाद दर्ज हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता एम राजू नैयर ने धारा 354ए, 354 डी,120 बी,420, 34 के तहत मुकदमा दर्ज हो गया है। केस की अगली सुनवाई 7 दिसंबर को मुकर्रर की गई है।

पुणे के योग शिविर में महिलाओं पर विवादित बयान देने के मामले में मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में सामाजिक कार्यकर्ता ने बाबा राम देव पर परिवाद दर्ज कराया है। दर्ज मुकदमे में एम राजू नैयर ने आरोप लगाया कि पुणे के योग शिविर में बाबा रामदेव के द्वारा कहा गया महिलाएं साड़ी और सलवार में भी अच्छी लगती है और मेरी तरह कुछ न पहनें तो भी अच्छी लगती है।

महिलाओं के प्रति ऐसी अभद्र टिप्पणी करके भारतीय संस्कृति और भारतीय महिलाओं का अपमान है। इसी से आहत होकर मुकदमा दर्ज कराया गया।

बाबा रामदेव ने मांगी माफ़ी

महिलाओं पर टिप्पणी करने के बाद, देश में योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ लोग सोशल मीडिया पर रोष प्रकट करने लगे। बाबा रामदेव विवाद में आने के बाद उन्होंने खुद माफ़ी मांगी। रामदेव ने महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर को इस आशय का एक ईमेल भेजा है। लेकन रामदेव ने कहा कि उनकी टिप्पणी की गलत व्याख्या की गई। उनका इरादा महिलाओं का अपमान करना नहीं था.

 

 

 

 

 

लेटेस्ट खबरें