होम / जामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, यूनिवर्सिटी परिसर में तनाव का माहौल

जामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, यूनिवर्सिटी परिसर में तनाव का माहौल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 25, 2023, 3:36 pm IST

(दिल्ली) : जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर हुए बवाल के बाद अब जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी इस फिल्म की स्क्रीनिंग करने जा रही है। इसको लेकर इंस्टाग्राम में एक पोस्ट शेयर की गई है। जिसमें लिखा गया है “जामिया मिलिया इस्लामिया सभी को पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग के लिए आंमत्रित करती है। बता दें, स्क्रीनिंग का यह कार्यक्रम 25 जनवरी (बुधवार) को शाम 6 बजे एमसीआरसी लॉन में रखा गया है।”

वहीं जामिया यूनिवर्सिटी में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का ऐलान कर माहौल खराब करने को लेकर 3 छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी परिसर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

विवादित डॉक्युमेंट्री पर JNU में दो छात्र गुटों के बीच भिड़ंत

बता दें, इससे पूर्व जेएनयू में BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में मंगलवार रात जमकर बवाल हुआ। देर रात तक छात्रों का विरोध प्रदर्शन किया। जेएनयू कैंपस में दो छात्र गुटों के बीच पत्थरबाजी भी हुई। वामपंथी संगठनों से जुड़े छात्रों ने जेएनयू कैंपस से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च भी निकाला था। इस पूरे मामले पर पुलिस ने कहा कि अभी कोई एफआईआर नहीं की गई है, शिकायत के आधार पर जांच चल रही है।

विवादित डॉक्युमेंट्री पर सरकार का एक्शन

दरअसल, सरकार ने बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ट्विटर और यूट्यूब को इंडिया: द मोदी क्वेश्चन नामक डॉक्यूमेंट्री के लिंक ब्लॉक करने का निर्देश दिया था। विदेश मंत्रालय ने डॉक्यूमेंट्री को एक दुष्प्रचार का हथकंडा बताते हुए खारिज कर दिया है। बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री पर सरकार का कहना है कि इसमें निष्पक्षता का अभाव है और यह एक औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है।

लेटेस्ट खबरें

ED के छापे के बाद Raj Kundra ने शेयर की पोस्ट, स्टारडम को लेकर कही ये बात -Indianews
Iran-Israel War के बीच Elon Musk का बयान, कहा- रॉकेट एक दूसरे पर नहीं यहां दागो-Indianews
IMD Update: ओडिशा, बंगाल और झारखंड में लू का प्रकोप, 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचा पारा; इन राज्यों में बारिश का अलर्ट- indianews
दुबई से SS Rajamouli के साथ लौटे महेश बाबू, फैंस कर रहें SSMB29 पर अपडेट की उम्मीद-Indianews
IPL 2024: LSG VS CSK के बीच मुकाबला आज, देखें इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल
Dubai: बारिश के कारण दुबई से फ्लाइट में हुई देरी तो ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से चुके ये दो भारतीय पहलवान-Indianews
कराची में जापानी नागरिकों को ले जा रहे वाहन पर हुआ आत्मघाती हमला, 2 लोगों की गई जान