आरोपी आफताब के साथ दिल्ली के एफएसएल ऑफिस से निकली पुलिस, जानिए इस मामले से जुड़ी बड़ी बातें

Delhi, Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) की मंगलवार (22 नवंबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेशी हुई है। इस मामले में साकेत कोर्ट ने आफताब पूनावाला की पुलिस हिरासत चार और दिनों के लिए बढ़ा दी है। बता दें कि उसकी पांच दिन की हिरासत आज खत्म हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपी ने हत्या करने की बात भी कबूल की थी। अब खबर आ रही है कि आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जानकारी के अनुसार बताया गया कि इस पूरे मामले की जांच का 80 फीसदी हिस्सा पूरा हो गया है, लेकिन हत्याकांड से जुड़ी पूरी कहानी अभी सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा, “फॉरेंसिक जांच और रिपोर्ट के बाद पता चलेगा श्रद्धा की हत्या के लिए हथियार के तौर पर किस चीज का इस्तेमाल किया गया। वैज्ञानिक तौर पर तथ्य स्थापित होने के बाद ही जानकारी दी जाएगी। हालांकि, श्रद्धा वालकर की डीएनए की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।”

जानिए इस मामले से जुड़ी बड़ी बातें

आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस उसे प्राइवेट गाड़ी में लेकर रोहिणी एफएसएल ऑफिस पहुंची थी। एफएसएल सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट सच निकलवाने का एक तरीका है। इस टेस्ट में 1 से 2 दिन का समय लगता है। अभी पॉलीग्राफी टेस्ट से पहले की प्रक्रिया चल रही है, जिसमें कई तरह के टेस्ट होते हैं।

सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा वॉकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने मंगलवार को दिल्ली की अदालत में स्वीकार किया कि उसने श्रद्धा की हत्या की थी। आफताब ने कोर्ट में जज के सामने कहा कि जो हुआ गलती से किया, हत्या गुस्से में की थी।

आफताब ने ये भी कहा कि वो पुलिस के साथ सहयोग कर रहा है और उसने उस स्थान के नक्शे भी दिए हैं, जहां उसने शरीर के अंगों को फेंका था। उसने कहा कि पुलिस को सब बता दिया है, लेकिन इतना समय हो गया है कि बहुत कुछ भूल गया हूं।

हालांकि, आफताब के वकील ने उसके कोर्ट में कबूलनामे की बात को खारिज कर दिया। तो वहीं इस मामले में वकील अविनाश कुमार ने कहा कि आफताब ने श्रद्धा वॉकर की हत्या की बात अदालत में कबूल नहीं की है। वो दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग कर रहा है, लेकिन उसने अदालत में हत्या करना कबूल नहीं किया है।

आफताब पूनावाला अपनी गर्लफ्रेंड श्रद्धा वॉकर के साथ बीते मई के महीने में दिल्ली में शिफ्ट हुआ था। पुलिस के अनुसार, उसने दिल्ली में शिफ्ट होने के तीन दिन बाद ही श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया था और शहर भर में इन टुकड़ों को फेंका था।

Latest news
Related news