अब वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को बिना बोर्डिंग पास के मिलेगा प्रवेश

(इंडिया न्यूज़, Now passengers traveling at Varanasi airport will get entry without boarding pass): हवाई जहाज में सफर करने वालों यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बता दें, वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज यानी 1 दिसंबर से बोर्डिंग पास साथ लेकर चलने की आवश्‍यकता नहीं होगी। दरअसल, 1 दिसंबर को नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नई दिल्ली से पेपरलेस डीजी यात्रा (Digi Yatra) सर्विस का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे।

इसे पहले चरण में देश के 3 शहरों में शुरू किया जा रहा है। इसमें वाराणसी, बेंगलुरु और दिल्‍ली शामिल है। इस सुविधा से यात्रियों को समय की काफी बचत होगी। साथ ही कई तरह के कागजात लेकर चलने से भी निजात मिलेगी।

आपको बता दें, अभी फिलहाल वाराणसी एयरपोर्ट के गेट नम्बर 2 से डीजी यात्रा की शुरुआत हुई हैं। बताया गया है कि डीजी यात्रा शुरू होने के बाद यात्रियों को अपना पहचान पत्र और बोर्डिंग पास लेकर चलने की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रियों को फेशियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी के जरिए एयरपोर्ट पर प्रवेश मिलेगा। वाराणसी एयरपोर्ट की निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि कोई भी यात्री जो हवाई सफर करना चाहता है वह अपने घर से ही डिजी यात्रा ऐप के जरिए बुकिंग कर सकता है। इससे उसकी 50 फीसदी समय की बचत होगी।

आपको बता इसकी शुरुआत बैंगलुरू,दिल्ली और वाराणसी एयरपोर्ट पर हुआ है। साथ ही एयरपोर्ट के डायरेक्टर अर्यमा सान्याल के द्वारा डीजी ऐप से रजिस्ट्रेशन करा कर आज यात्रा करने वाले यात्रियों को उपहार भी दिया गया है.

Latest news
Related news