होम / मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दो बच्चों की माँ को प्रेमजाल में फंसाया, फिर दुष्कर्म कर जबरन कराया धर्मांतरण

मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दो बच्चों की माँ को प्रेमजाल में फंसाया, फिर दुष्कर्म कर जबरन कराया धर्मांतरण

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 25, 2022, 10:54 am IST

(इंडिया न्यूज़, Muslim person changed his name and trapped the mother of two children): मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक जबरन धर्मांतरण का मामला आया है। बता दें, सोहेल नाम के युवक ने सोनू बनकर दो बच्चों की माँ को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म के बाद जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।
महिला का आरोप है कि पति के छोड़कर जाने के बाद उसकी मुलाकात सोहेल से हुई थी। उसने अपनी पहचान सोनू बताई। बातचीत धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गया। इस दौरान उसने महिला के साथ दुष्कर्म भी किया।

इस बीच उसे आरोपी की असलियत पता चली। जिसके बाद आरोपी ने उससे जबरन धोखे से निकाह कर धर्म परिवर्तन करा दिया। पीड़िता के मुताबिक, मामले की शिकायत कई बार थाने में जाकर करने की कोशिश की, लेकिन भगा दिया गया। गुरुवार को 50 से ज्यादा बजरंग दल कार्यकर्ताओं संग महिला बहोड़ापुर थाने पहुंची और मुकदमा दर्ज कराया।

मामला जिले के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र का है। यहां के शंकरपुर इलाके में एक ग्लास फैक्ट्री में काम करने वाली महिला का आरोप है कि घास मंडी निवासी सोहेल खान ने सोनू बनकर उसे पहले प्रेमजाल में फंसाया। उसके बाद दुष्कर्म किया। बाद में लॉकडाउन के दौरान धोखे से निकाह कराकर उसका धर्म परिवर्तन कराया। पीड़िता का यह भी कहना है कि पूर्व में पुलिस से शिकायत कर चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसीलिए आरोपी सोहेल खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने थाने आईं है।

8 साल पहले गुजर गया था पति

पीड़िता ने बताया कि वह मूलत छत्तीसगढ़ स्थित बिलासपुर के कांकेर की रहने वाली है। उसके माता-पिता का बचपन में ही देहांत हो चुका था, उसे चाचा और चाची ने सहारा दिया था। उसकी शादी आगरा के एक युवक से हुई थी, जिससे उसके दो बच्चे हैं। पति मारपीट करता था और बाद में छोड़कर चला गया। उसके बाद 8 साल पहले वह अपने बच्चों के साथ ग्वालियर आ गई।

आरोपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

बहोड़ापुर पुलिस ने महिला की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली है। वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शिकायत दर्ज की गई है। फिलहाल, आरोपी सोहेल खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2), एवं 506, 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है। आरोपी फरार बताया जा रहा है, उसकी धर पकड़ के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
West Bengal board: पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें सही तारीख व टाइमिंग- Indianews
America: ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं’, पुलिस द्वारा अश्वेत व्यक्ति के गर्दन को घुटने से दबाने से हुई मौत- Indianews
ADVERTISEMENT