होम / Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने BJP पर लगाएं धर्म की राजनीति करने का आरोप, ट्वीट कर कही ये बात

Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने BJP पर लगाएं धर्म की राजनीति करने का आरोप, ट्वीट कर कही ये बात

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 20, 2022, 3:16 pm IST

धर्म की राजनीति करना कोई नई बात नहीं है ऐसे मे रघुपति राघव राजा राम भजन को लेकर जम्मू कश्मीर में में एक नया विवाद हो गया है। दरअसल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती नाराज हो गई हैं और उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे की राजनीति कर रही है और स्कूलों पर भजन थोप रही है। महबूबा के इस आरोप पर बीजेपी का कहना है कि महबूबा बिना तथ्यों की जांच के झूठ फैला रही हैं।

बता दें मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा “धार्मिक नेताओं को जेल में डाला गया और जामा मस्जिद को बंद कर स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने का निर्देश दिया गया। ऐसा करके कश्मीर में भारत सरकार का असली हिंदुत्व एजेंडा सामने आ गया है। अगर सरकार के इस हुक्म को मना किया गया तो इसका मतलब है पीएसए और यूएपीए को न्योता देना, तथाकथित बदलते जम्मू कश्मीर के लिए हमें यही कीमत देनी पड़ेगी!”

 

महबूबा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुस्लिम बाहुल्य होने के बावजूद भारत को चुना था क्योंकि उन्हें लगा था कि उनके धर्म की रक्षा होगी। लेकिन इन्होंने तो हमारी पहचान को ही चुरा लिया। अब हमारे धर्म को चुराने की कोशिश हो रही है।

मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे को भुनाना चाहती है। सरकार ने साल 2019 से जामा मस्जिद को बंद कर दिया है। पुराने वीडियोज के आधार पर हमारे धार्मिक नेताओं को जेल में डाला जा रहा है। स्कूलों में मुस्लिम बच्चों को भजन गाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। बीजेपी खुद गोडसे को पूजती है और हमें गांधी का पाठ पढ़ा रही है।महबूबा ने कश्मीर के एक स्कूल का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें बच्चे ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गा रहे हैं। ये वीडियो कुलगाम के एक सरकारी स्कूल का है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT