होम / मल्लिकार्जुन खड़गे का नामांकन पत्र आया सामने, प्रपोज़र में ये नाम है शामिल

मल्लिकार्जुन खड़गे का नामांकन पत्र आया सामने, प्रपोज़र में ये नाम है शामिल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 30, 2022, 7:49 pm IST

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है। आज नामांकन के आखिरी दिन शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे ने पर्चा भरा। इन दोनों नेताओं के अलावा झारखंड के कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने भी पर्चा भरा। वहीं अध्यक्ष पद की दौड़ से दिग्विजय सिंह ने खुद को बाहर कर लिया है भले ही खड़गे के चुनाव लड़ने से ये बात साफ हो चुकी है कि वो गांधी परिवार की च्वॉइस है। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवार होने के चलते अब मुकाबला त्रिकोणीय होता नज़र आ रहा है।

खड़गे का नामांकन पत्र आया सामने

खड़गे को लेकर क्या बोले दिग्विजय सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से खुद को बाहर करने के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा, खड़गे जी मेरे सीनियर हैं। मैं कल उनके आवास पर गया था और कहा कि अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर रहे हैं तो मैं नहीं करूंगा। तब उन्होंने कहा कि वो नामांकन नहीं कर रहे हैं। इसके बाद मुझे मीडिया से मालूम चला कि वह इस पद के उम्मीदवार हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ खड़ा हूं और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की सोच भी नहीं सकता। मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा।

क्या बोले अशोक गहलोत

वहीं अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर एक फैसला लिया है। मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा। गहलोत ने यह भी कहा कि वह राजस्थान के मुख्यमंत्री रहने समेत सभी मामलों पर पार्टी के आदेशों का पालन करेंगे। गौरतलब है राजस्थान में सियासी उठापटक के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अध्यक्ष पद की रेस से खुद को बाहर कर चुके हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गहलोत ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। इतना ही नहीं गहलोत के सीएम पद पर बने रहने को लेकर भी सस्पेंस गहराया हुआ है। हालांकि कि पार्टी की तरफ से बताया गया है कि एक या दो दिन में इस पर फैसला हो जाएगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर शशि थरूर ने क्या कहा

शशि थरूर ने वरिष्ठ नेताओं द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन करने को लेकर कहा कि कांग्रेस नेतृत्व से पूछना चाहिए कि ऐसा क्यों दिखाया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे आधिकारिक उम्मीदवार हैं। शशि थरूर ने कहा कि मुझे पार्टी नेतृत्व की ओर से बताया गया था कि कोई भी आधिकारिक उम्मीदवार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आप नामांकन देखेंगे, तो इससे पता चलता है है कि खड़गे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की फौज के साथ नामांकन करने गए। जबकि मैं सामान्य कार्यकर्ताओं के साथ। थरूर ने कहा कि जो स्थिति को बरकरार रखना चाहते हैं, वे खड़गे को वोट करेंगे, जो बदलाव चाहते हैं, वे मुझे वोट करेंगे।

लेटेस्ट खबरें