सत्येंद्र जैन व उनके सहयोगियों के ठिकानों पर आज फिर छापे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, Delhi News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज फिर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के खिलाफ दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन को मनी लान्ड्रिंग मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और वह ईडी की हिरासत में हैं। आज व्यावसायिक व आवासीय सहित 10 जगह ईडी की छापे की कार्रवाई चल रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी अफसर दिल्ली के एक नामी पब्लिक स्कूल चेन के कार्यालयों पर आज दबिश दे रहे हैं।

पब्लिक स्कूल चेन के निदेशकों व प्रमोटर से पूछताछ कर रहे अफसर

जिस स्कूल पर छापे की कार्रवाई चल रही है उसे ट्रस्ट चलाता है। ईडी अधिकारी स्कूल के निदेशकों और प्रमोटर से पूछताछ कर रहे हैं। प्रमोटर और निदेशकों का जैन के मामले में संबंध है। अधिकारियों ने अभी मामले में किसी तरह की आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। ईडी ने साल 2017 में मनी लान्ड्रिंग की जांच शुरू की थी। सीबीआई ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज की थी और इसी आधार पर ईडी ने जांच शुरू की थी।

पहले छापेमारी में मिल चुका है 2.85 करोड़ का अवैध कैश

सत्येंद्र जैन की 30 मई को गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उनके परिवार व अन्य के खिलाफ भी छापेमारी की थी और इस दौरान 2.85 करोड़ अवैध कैश और 133 सोने के सिक्के बरामद करने जांच एजेंसी ने दावा किया था। दिल्ली की केजरीवाल सरकार में जैन बिना पोर्टफोलियो मंत्री हैं और ईडी उनके खिलाफ कथित हवाला सौदे के आरोप में पीएमएलए के तहत जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में बारिश का आरेंज अलर्ट, हिमाचल और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बरसेंगे मेघा
ये भी पढ़ें : अग्निपथ भर्ती योजना का दिल्ली और हरियाणा में भी विरोध, बिहार में ट्रेन को आग लगाई
ये भी पढ़ें : जुमे की हिंसा के विरोध में उत्तर प्रदेश की सड़कों पर उतरा बजरंग दल, कई जिलों किया हनुमान चालीसा का पाठ
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Latest news
Related news