राहुल से पूछताछ के विरोध में कांग्रेसियों ने ईडी कार्यालय के बाहर टायर जलाए, बैरिकेड्स तोड़े

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, Delhi News: नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के विरोध में कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं और ताजा अपडेट के अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं ने ईडी कार्यालय के सामने आगजनी की है। उन्होंने टायर जलाकर राहुल से ईडी की पूछताछ का टायर जलाकर विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बैरिकेड़स भी तोड़े हैं।

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, हिरासत में लिए सासंद व सीएम सहित कई नेता

कांग्रेस वर्करों को पीटा गया जो पूरी तरह गलत : रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस महासचिव और यूपी की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने इस अवसर पर कहा कि पुलिस ने प्रशासन के इशारे पर कांग्रेस नेताओं को पीटा भी है जो पूरी तरह गलत है। बता दें कि राहुल से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों में पार्टी की महिला नेता व कई कार्यकर्ता भी शामिल थे। उनमें से कई को हिरासत में ले लिया गया है। ईडी कार्यालय राहुल को छोड़ने के लिए उनकी बहन प्रियंका गांधी भी पहुंची थी। उन्हें छोड़कर वह वहां से चली गई थी। थीं। बता दें कि कांग्रेस कार्यालय के बाहर दो दिन से हो रहे हंगामे के कारण वहां धारा 144 लागू की दी गई है।

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के इशारे पर कार्रवाई का आरोप लगाया

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, कांग्रेस वर्करों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का रोका जा रहा है और यह सरासर लोकतंत्र की हत्या है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कांग्रेसी पार्टी के कार्यालय में प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें रोकने के लिए पुलिस का आना अवैध है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर यह कार्रवाई हो रही है।

ये भी पढ़ें : राहुल से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने की प्रेस कांफ्रेंस

कल भी कई नेताओं को हिरासत में लिया गया, कुछ को चोटें भी आई

गौरतलब है कि कल जब कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला प्रदर्शन के दौरान पैदल मार्च कर रहे थे, उस दौरान उन्हें पुलिस ने घसीटकर पुलिस ने गाड़ी में बैठा लिया था। पुलिस ने मार्च में शामिल अन्य कई नेताओं को भी हिरासत में लिया था। आज भी इसी तरह प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया है। सुरजेवाला का आरोप है कि उन्हें चोट भी आई हैं। पी चिदंबरम को भी पसली में चोट लगी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news