बीजेपी के दफ्तर में आग लगाई, विधायक पर हमला व रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़

  • आरा में ट्रेन पर पथराव से कई यात्री घायल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, Agneepath Recruitment Protest Update: बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध लगातार उग्र होता जा रहा है। उपद्रवी ट्रेनों व सड़कों को बाधित करने के साथ ही अब बीजेपी की संपत्ति व पार्टी के नेताओं को भी टारगेट करने लगे हैं। उपद्रवियों ने राज्य के नवादा जिले में बीजेपी के दफ्तर में आग लगा दी।

इसी के साथ नवादा जिले में ही पार्टी के एक विधायक पर हमले की भी सूचना है। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल लाइन के आरा व बक्सर स्टेशनों पर जमकर तोड़फोड़ की गई है। केंद्र सरकार ने इसी मंगलवार को सेना में भर्ती के लिए नई अग्निपथ भर्ती योजना लॉन्च की है।

भर्ती, वेतन व पेंशन के लिए पुरानी प्रक्रिया जारी रखने की मांग

उपद्रवियों ने बिहार के भागलपुर से बक्सर के बीच कई जगह ट्रेनों के डिब्बों में आग लगा दी है। आरा में ट्रेन पर पथराव किया गया जिससे कई यात्री घायल हो गए हैं। बता दें कि राज्य की राजधानी पटना के अलावा छपरा, अरवल, नवादा, सिवान, जहानाबाद, कैमूर व मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों में दो दिन में विरोध तेज हुआ है। आज पटना-पीडीडीयू रेलखंड, पटना-गया रेलखंड, गया-किउल रेलखंड व छपरा-सिवान रेलखंड पर युवाओं ने ट्रेनों का रूट बाधित किया है। प्रदर्शनकारी युवाओं का कहना है कि सेना, नौसेना और वायुसेना में वेतन, भर्ती व पेंशन की प्रक्रिया सरकार को पुरानी ही जारी रखनी चाहिए।

कल पूर्व सीएम के काफिले पर पथराव किया, आज विधायक पर हमला, कई ट्रेनों लेट

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के काफिले पर कल शाम को प्रदर्शन के दौरान गया में पथराव किया गया। आज नवादा जिले में वारसलीगंज विधानसभा क्षेत्र की विधायक अरुणा देवी की गाड़ी को निशाना बनाने की सूचना है। गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए हैं।

प्रदर्शन के कारण काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक-कामख्या एक्सप्रेस और पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को अलग -अलग स्टेशनों पर कई घंटे रोकना पड़ा है। कल पटना, बक्सर, बेगूसराय, भागलपुर और मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों में हंगामा हुआ था। करीब ढाई घंटे बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर युवाओं को खदेड़ा। इस बीच पथराव में रेल पुलिस के जवान निरंजन कुमार जख्मी हो गए हैं।

ये भी पढ़ें : अग्निपथ भर्ती योजना का दिल्ली और हरियाणा में भी विरोध, बिहार में ट्रेन को आग लगाई
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news