अग्निपथ भर्ती योजना का दिल्ली और हरियाणा में भी विरोध, बिहार में ट्रेन को आग लगाई

  • युवाओं का सवाल, 4 साल बाद कहां जाएंगे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, Agneepath Recruitment Protest: केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना का बिहार के अलावा राजस्थान, दिल्ली व हरियाणा सहित कई राज्यों में भी विरोध शुरू हो गया है। प्रदर्शन का सबसे ज्यादा असर बिहार में दिख रहा है। कई जगह युवक रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं और ट्रेनों की आवाजाही रुक गई है। बिहार में कई जगह ट्रेनों पर पथराव किया गया है। ट्रेन को आग लगाने की भी सूचना है। हरियाणा व राजस्थान में भी ट्रेनों को बाधित किया गया है।

दिल्ली व हरियाणा में इस जगह हो रहा प्रदर्शन

दिल्ली के नांगलोई इलाके में छात्रों ने केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। हरियाणा में युवाओं ने बिलासपुर थानांतर्गत एनएच 48 को भी जाम कर दिया है। इसके अलावा राज्य के गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर प्रदर्शनकारियों ने जाम लगा दिया है। प्रदर्शनकारी ट्रेक पर बैठ गए हैं।

कैमूर में ट्रेन को लगाई आग, पुलिस ने तुरंत आग पर काबू पा लिया

बिहार के कैमूर में प्रदर्शनकारी युवाओं ने एक ट्रेन में आग लगा दी है। हालांकि इस दौरान पुलिस अलर्ट थी और आनन-फानन में कर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी। युवाओं का कहना है कि पिछले 3 वर्ष से सेना में भर्ती नहीं की गई है और अब केवल 4 साल की भर्ती की जाएगी। उनका सबसे बड़ा सवाल यह है कि वे चार साल बाद कहां जाएंगे।

ये भी पढ़ें : राहुल से ईडी की पूछताछ के विरोध में आज राजभवनों का घेराव
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news