होम / Shraddha Murder Case: सोमवार को हो सकता है आफताब का नार्को टेस्ट, होगा श्रद्धा हत्याकांड का पूरा खुलासा

Shraddha Murder Case: सोमवार को हो सकता है आफताब का नार्को टेस्ट, होगा श्रद्धा हत्याकांड का पूरा खुलासा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 27, 2022, 5:22 pm IST

Delhi, Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब (Aftab Poonawala) का नार्को टेस्ट सोमवार यानी 28 नवंबर को कराया जा सकता है। बता दें कि इसके लिए दिल्ली सरकार की फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है। नार्को टेस्ट (Narco Test) के लिए अंबेडक र अस्पताल में अलग से एक विशेष रूम भी तैयार किया गया है। इस टेस्ट के दौरान 5 सदस्य टीम मौजूद रहेगी, जिसमें 2 डॉक्टर अंबेडकर अस्पताल के होंगे।

इस तरह से किया जाएगा टेस्ट

जानकारी के अनुसार, उनमें से एक एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट होंगे और एक फिजीशियन जो आफताब के बॉडी के पैरामीटर्स को मॉनिटर करेंगे। इनके अलावा एफएसएल से 2 साइकोलॉजिस्ट और एक फोरेंसिक फोटोग्राफर होंगे। इस पूरे टेस्ट की फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी की जाएगी, जो एक महत्वपूर्ण सबूत के तौर पर अदालत में पेश की जाएगी।

दोहराए जाएंगे पॉलीग्राफ टेस्ट के सवाल

आपको बता दें कि आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि नार्को टेस्ट में भी उन्हीं सवालों को दोहराया जाएगा जो पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान पूछे जा चुके हैं। इसकी वजह ये बताई जा रही है कि नार्को टेस्ट में आफताब जो जवाब देगा उनका मिलान पॉलीग्राफ टेस्ट के जवाबों से किया जाएगा ताकि ये स्पष्ट हो सके आफताब ने कोई मनगढ़ंत जवाब न दिए हों।

सूत्रों का कहना है कि आफताब का मेडिकल कराया जा चुका है, फिलहाल वो ठीक है। तिहाड़ जेल में भी उसका मेडिकल किया गया है। अब उसे जेल से नार्को टेस्ट के लिए लेकर आने के लिए पुलिस एक बार और इजाजत लेगी। बता दें कि सोमवार सुबह नार्को की प्रक्रिया होने की काफी संभावना है। इस टेस्ट को पूरा होने में 3 से 4 घंटे का समय लगने की उम्मीद है।

13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

आफताब पर उसकी गर्लफ्रेंड श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walkar) की हत्या का आरोप है। आफताब ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा का गला घोंट दिया था और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे। जिसे उसने अपने महरौली स्थित घर पर 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर कईं दिनों तक शहर भर में फेंकता रहा था। शनिवार (26 नवंबर) को दिल्ली की एक कोर्ट ने आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

लेटेस्ट खबरें