Winter Hacks: अपनी Leather Jacket की देखभाल इस तरह से करें ताकि लंबे समय तक दिखे ब्रांड न्यू

(इंडिया न्यूज़, Take care of your leather jacket in this way): सर्दियों का मौसम चल रहा है। ठंड से हमे गर्म कपड़े ही बचा सकते है। ऐसे में हमे सर्दियों में गर्म कपड़ो की विशेष ध्यान रखना पड़ता है। सर्दियों में लेदर जैकेट पहनना बेहद स्टाइलिश लगता है और इसमें ठंड भी नहीं लगती है। लेदर जैकेट का हमे विशेष ख्याल भी रखना होता है क्योंकि लेदर जैकेट काफी महंगे मिलते है और उन्हें देखभाल की ज्यादा जरूरत होती है। तभी जैकेट ज्यादा चल पाएगी।

लेदर जैकेट को अच्छे से रखने के लिए आज हम विंटर हैक्स बताने जा रहे है। सर्दियों में होने वाली बारिश या बर्फबारी के दौरान लेदर की जैकेट पहनने से बचें क्योंकि इससे इसके लुक और फील को नुकसान होना तय है। अगर ये गलती से भीग जाता है, तो घर आते ही इसे आप अच्छी तरह से सुखा लें। लेदर की जैकेट को कभी भी धूप में न सुखाएं क्योंकि रंग फीका पड़ सकता है। अगर लेदर की जैकेट को सुखाना है तो आप इसे हवादार रूम में रख दें।

आपको बता दें,लेदर जैकेट को किसी भी कीमत पर वॉशिंग मशीन में नहीं धोना चाहिए। क्योंकि वाशिंग मशीन में धोने से इसका लुक खराब हो जाएगा। अगर आपका मन कर रहा है तो हाथ से न धोकर वॉशिंग मशीन में धोने का तो इसे हार्ड पर नहीं बल्कि सॉफ्ट पर कर धोएं।

कपड़ो पर हम आयरनिंग करते है लेकिन लेदर की जैकेट पर आयरनिंग बिल्कुल भी न करें। आयरनिंग से आपकी जैकेट खराब हो सकती है।

Latest news
Related news