Makeup Tips: इस दिवाली परफेक्ट मेकअप के लिए फॉलो करें ये टिप्स, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

Makeup Tips: हर लड़की को खूबसूरत दिखने का मन करता है। हर लड़की को मेकअप करना बेहद ही अच्छा लगता है और अब त्यौहारी सीजन भी चल रहा है। जल्द ही दिवाली आने वाली है। तो सभी अच्छा दिखना चाहेंगे। लेकिन इस बात में भी बिल्कुल शक नहीं है कि मेकअप एक ऐसी कला है जिसमें हर कोई माहिर नहीं होता है। लेकिन आप भी अगर अपना मेकअप करना चाहती हैं। तो फिर पहले आप मेकअप के बेसिक्स को अच्छी तरह से समझ लें। इससे बिना परेशान हुए आप घर पर ही कुछ वक्त में परफेक्ट मेकअप कर लेंगी। मेकअप करने के लिए यह 5 आसान से स्टेप्स को फॉलो करें घर पर ही 15 मिनट में अपना परफेक्ट मेकअप कर लें।

मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन

अगर आपका फेस पूरी तरह से मॉइश्चराइज्ड और सन-प्रोटेक्टेड नहीं है। तो फिर आपको किसी भी तरह का मेकअप परफेक्ट लुक नहीं दे सकता है। इसलिए हमेशा मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से वॉश करके साफ कर लें। फिर अपने चेहरे को टोन कर लें। इसके साथ ही एक अच्छा मॉइश्चराइजर भी लगाएं। बाद में चेहरे के साथ-साथ ही हाथ और पैर में भी सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलें।

सही बेस

हमारे मेकअप का बेस बहुत ही जरूरी होता है। इसलिए स्ट्रॉन्ग बेस के लिए बीबी-सीसी क्रीम या लाइट फाउन्डेशन का ही इस्तेमाल करें। इसे ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह से मिला लें और थोड़ा सा इंतजार करें जिससे आपकी स्किन इसे अब्जॉर्ब कर सके। बता दें आप अगर किसी नमी या गर्म वाली जगह पर रहती हैं तो फिर हेवी फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करें।

कंसीलर

आपके चेहरे पर अगर पिंपल्स, डार्क सर्कल्स या दाग-धब्बे हैं तो फिर आपके लिए कंसीलर बहुत ही जरूरी है। कंसीलर हमेशा ऐसा खरीदें जो कि आपकी स्किन टोन से थोड़ा लाइट हो। साथ ही इसका इस्तेमाल सिर्फ उन्हीं जगहों पर करें जहां पर बहुत जरूरी हो।

कॉम्पैक्ट ऐंड ब्लश

अपने मेकअप को सेट करने के लिए पूरे फेस पर कॉम्पैक्ट पाउडर जरूर लगाएं। जिसके बाद हल्के रंग के ब्लश का इस्तेमाल फेस पर करें। फेस के एक साइड के चीकबोन्स से लेकर दूसरे साइड के चीकबोन्स तक ब्लश को लगाएं। इसके साथ ही हल्का सा नाक के टिप पर और माथे पर और गर्दन के हिस्से पर भी लगाएं।

लिपस्टिक और आई मेकअप

चेहरे पर मेकअप सेट हो जाने के बाद अब होंठ और आंख की बारी है। इसके लिए आंखों पर मस्कारा और आइलाइनर लगाने के बाद अपने पसंदीदा रंग की लिपस्टिक या फिर अपने आउटफिट से मैचिंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। अगर आपको लिपस्टिक पसंद न हो तो फिर आप लिप बाम या लिप ग्लॉस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read: करवा चौथ पर नेचुरल मेकअप कर खूबसूरती में लगाएं चार चांद, फॉलो करें ये टिप्स

Latest news
Related news