करवा चौथ पर नेचुरल मेकअप कर खूबसूरती में लगाएं चार चांद, फॉलो करें ये टिप्स

Karwa Chauth Makeup Look: करवा चौथ के त्यौहार का सुहागिनों के लिए बड़ा महत्व है। इस साल करवा चौथ 13 अक्टूबर को है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जल व्रत रखती हैं। हिंदू धर्म में करवा चौथ का बड़ा ही महत्व होता है। इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार कर अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। सुहागिने इस दिन सज संवर के चांद की पूजा करती हैं। इस करवाचौथ अपना नेचुरल स्किन ग्लो बरकरार रखते हुए अगर आप दुल्हन की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो सीक्रेट मेकअप टिप्स को फॉलो करें। इससे आपके करवाचौथ लुक में चार चांद लग जाएंगे।

नेचुरल मेकअप टिप्स

करवाचौथ के दिन जब आप मेकअप करें तो ब्लशर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। अगर आपके पास ब्लश नहीं है तो आप ब्लश की जगह लिपस्ट‍िक का भी यूज कर सकती हैं। लेकिन इसे सीधे गाल पर नहीं लगाएं। अपने हाथ में लेकर उंगलियों से हल्का दबाते हुए लगाएं। इससे आपको नेचुरल कलर मिलेगा।

स्पंज की मदद से मॉइश्चराइजर को गाल, माथे, ठोड़ी और नाक पर लगाएं।

जिसके बाद आंखों पर गोल्डन कलर का आईशैडो लगाएं। अपने स्किन कलर से मैच होने तक इस ब्लैंड करें। फिर आंखों को उभारने के लिए हाईलाइटर का प्रयोग करें।

आईब्रो को भरना न भूलें। आईब्रो पेंसिल की सहायता से आईब्रो को अच्छी और भरी हुई शेप दें।

जिसके बाद आंखों में लाइनर लगाएं। लाइनर को आंखों के बाहरी कोने से अंदरुनी कोने तक लगाएं। फिर मसकारा और काजल की मदद से आई मेकअप को पूरा करें।

अपनी आखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को मिक्स करके लगाएं।

होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाते समय सबसे पहले लिपस्ट‍िक के कलर का लिप लाइनर लगाएं। जिसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।

करवा चौथ फ्रंट पफ करें ट्राई

बता दें कि अक्सर लोग लहंगों के साथ बड़ा जूड़ा बनाते हैं। लेकिन अब ये फैशन थोड़ा पुराना सा हो गया है। इसलिए इस करवा चौथ लाइट मेकअप के साथ आप जूड़ा की जगह पफ ट्राई करें। अगर आप पर पफ सूट नहीं करता हो तो बालों में सेंट्रल पार्टिंग करके बालों को स्ट्रेट करें।

लुक कंप्लीट करने के लिए पहनें भारी झुमके

करवाचौथ पर अगर अपनी लाइट मेकअप किया है, तो इसके साथ बड़े-बड़े झुमके पहनें। साथ ही छोटा मांग टीका पहनें।

Also Read: Karva Chauth 2022: करवा चौथ के दिन सुहागिनें बनाएं इन रंगों से दूरी, सुहाग पर पड़ सकता बुरा प्रभाव

Latest news
Related news