होम / राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अमित शाह से मिले

राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अमित शाह से मिले

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : July 17, 2022, 4:43 pm IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता (Governor Jagdeep Dhankhar) : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के अगले दिन रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की। शाह ने इस दौरान एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी धनखर को मुंह मीठा करा कर उन्हें बधाई दी। गौरतलब है कि तीन दिनों के भीतर बंगाल के राज्यपाल की गृह मंत्री के साथ यह दूसरी भेंट है। धनखड़ ने इससे पहले शुक्रवार को शाह से भेंट की थी।

गत तीन दिनों से दिल्ली में ही हैं धनखड़

हालांकि तब उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा नहीं हुई थी। एक दिन पहले शनिवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप धनखड़ के नाम की घोषणा की थी।

बता दें कि धनखड़ पिछले तीन दिनों से दिल्ली में ही हैं। शनिवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी भेंट की थी। इधर, धनखड़ से भेंट के बाद अमित शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीर साझा करते हुए लिखा- श्री जगदीप धनखड़ जी को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुने जाने पर मुंह मीठा कराकर बधाई दी।

धनखड़ जी का जीवन जनकल्याण व समाज उत्थान के लिए रहा है समर्पित

साधारण किसान परिवार में जन्में धनखड़ जी का जीवन जनकल्याण व समाज के उत्थान को समर्पित रहा है। मुझे विश्वास है कि जमीनी समस्याओं पर उनकी समझ व संवैधानिक ज्ञान का देश को बड़ा लाभ मिलेगा। इधर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि जगदीप धनखड़ 2019 में बंगाल के राज्यपाल बने तो वे लोगों के राज्यपाल कहलाए यह उनकी लोकप्रियता रही।

कल संसदीय बोर्ड ने कई नामों पर विचार करने के बाद एक किसान पुत्र को उपराष्ट्रपति पद पर नवाजा है। ये हम सब लोगों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने सभी दलों से अपील की कि एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का सभी समर्थन करें।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े: राखी सावंत ने कहा आदिल खान से किसी ने कहा की उनकी बहन से शायद ही कोई शादी करेगा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें