होम / केरल के मुख्यमंत्री ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी के बीच लोगों से सतर्क रहने को कहा

केरल के मुख्यमंत्री ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी के बीच लोगों से सतर्क रहने को कहा

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 1, 2022, 9:55 am IST

इंडिया न्यूज़, तिरुवनंतपुरम (केरल): पिछले कुछ हफ्तों में केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने अगले चार दिन भारी बारिश की आशंका जताई है जिसके बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा। मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, “चूंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है, इसलिए लोगों को बहुत सतर्क रहना चाहिए। कोट्टायम, पठानमथिट्टा, इडुक्की, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम जिलों में भारी बारिश हो रही है। कई जगहों पर नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है।

कई हिस्से जलमग्न

एक दुखद घटना में, कोल्लम जिले के अचनकोविल नदी में भारी बारिश के बाद तमिलनाडु के चार पर्यटक एक धार में फंस गए, जिसके बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य बच गए। कोट्टायम जिले के मीनाचिल तालुक के मुन्निलव गांव में भूस्खलन होने के बाद, मुन्निलव शहर जलमग्न हो गया था और भूस्खलन में एक व्यक्ति लापता हो गया परंतु बाद में उसे बचा लिया गया था।

सरकारी एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश

तिरुवनंतपुरम विथुरा पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर कल्लर-मीनमुट्टी झरने में तेज़ धार आने के बाद वाहन सड़क के दूसरी तरफ फंस गए। विटुरा गांव के कल्लर के पास दो युवक चट्टानों के ऊपर फंस गए और विटुरा थाने से पुलिसकर्मियों की मदद से उन्हें बचाया गया। पुलिस, दमकल और अन्य सरकारी एजेंसियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। दुर्घटनास्थलों पर बचाव कार्य जारी है। नेय्यर बांध के चार शटर उठाए गए। पोनमुडी, कल्लार और मनकायम पर्यटन स्थल बंद हैं।

समुद्र में न जाने की अपील

मछुआरों को सलाह दी गई कि वे किसी भी हाल में समुद्र में न जाएं। लोगों को भूस्खलन की आशंका वाले इलाकों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है।मुख्यमंत्री ने सभी से अनुरोध किया कि वे आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा अपने-अपने समय पर जारी चेतावनियों का सख्ती से पालन करने के लिए तैयार रहें।

ये भी पढ़े : AC में धमाके के बाद फ्लैट में लगी आग, नोएडा एनआरआई सिटी की घटना

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती परीक्षा पास करवाते 18 सॉल्वर गिरफ्तार, 10-10 लाख में की थी सेटिंग

ये भी पढ़े : शिवसेना नेता संजय राउत ED की हिरासत में, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

ये भी पढ़े : भाजपा सांसद ने कांग्रेस विधायकों से पकड़े गए कैश मामले में सीबीआई जांच की मांग की

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT