BS Yediyurappa के नाम पर रखा जाएगा Shivamogga Airport का नाम

इंडिया न्यूज, शिवमोग्गा। निमार्णाधीन शिवमोग्गा हवाई अड्डे (Shivamogga Airport) का नाम पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के नाम पर रखा जाएगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने इस संबंध में निर्णय लिया है। हवाई अड्डा दिसंबर में उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा। बोम्मई ने कहा कि लोगों को हवाई अड्डा समर्पित करने से पहले उसका सारा काम पूरा किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर आधुनिक एटीसी उपकरण लगाए जाएंगे जिससे रात के समय लैंडिंग की सुविधा होगी : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

Karnataka CM Basavaraj Bommai

हवाई अड्डे पर कार्यों का निरीक्षण करने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, बीएस येदियुरप्पा के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखने का प्रस्ताव केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को भेजा जाएगा और मंजूरी मिलने के बाद आवश्यक आदेश का पालन किया जाएगा। यह परियोजना उड़ान कार्यक्रम के तहत शुरू की गई है। एयरपोर्ट पर आधुनिक एटीसी उपकरण लगाए जाएंगे जिससे रात के समय लैंडिंग की सुविधा होगी।

यह हवाई अड्डा शिवमोग्गा के शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं और औद्योगीकरण को बढ़ावा देगा। बेंगलुरू हवाई अड्डे के बाद इस हवाई अड्डे का सबसे लंबा रनवे 3299 मीटर होगा। बोम्मई ने कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा होगा, जहां एयरबस (AIRBUS) उतर सकता है।

शिवमोग्गा में एयरपोर्ट बनवाना चाहते थे बीएस येदियुरप्पा

Bs Yediyurappa

बोमई ने बताया कि बीएस येदियुरप्पा शिवमोग्गा में एक हवाई अड्डे का निर्माण करवाना चाहते थे। बोम्मई ने कहा कि येदियुरप्पा ने इस एयरपोर्ट को बनवाने के लिए 2006-07 में योजना तैयार की थी। एयरपोर्ट का काम 2020 में शुरू किया गया था। येदियुरप्पा ने हवाई अड्डे सहित शिवमोग्गा में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं लाई हैं। यह कर्नाटक (Karnataka) के गौरवशाली हवाई अड्डों में से एक बन जाएगा।

किसानों को जल्द मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री ने हवाईअड्डा परियोजना के लिए अपनी जमीन देने में सहयोग करने के लिए किसानों को धन्यवाद दिया और कहा कि किसानों को जल्द मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार विभिन्न कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए अतिरिक्त 40-50 करोड़ रुपए जारी करेगी। शिवमोग्गा शहर (Shivamogga City) से हवाई अड्डे तक की सड़क को अंतरराष्ट्रीय मानकों पर अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जोग फॉल्स में पर्यटन के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 300 करोड़ रुपये के अनुदान को मंजूरी दी है।

कांगड़ा की ब्यास नदी में डूबने से 2 युवकों की मौत

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news