Karnataka Hijab Controversy Latest Update नहीं थम रहा हिजाब विवाद, अब सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल

Karnataka Hijab Controversy Latest Update नहीं थम रहा हिजाब विवाद, अब सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु:

Karnataka Hijab Controversy Latest Update हिजाब विवाद (hijab controversy) थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह विवाद धीरे धीरे अब पूरे देश में फैलते जा रहा है। कर्नाटक में हिजाब विवाद अभी थमा भी नहीं था कि एक नए विवाद ने फिर से माहौल को गरम कर दिया है। (Karnataka Hijab Controversy Latest Update ) कर्नाटक के अंकथाडका के एक सरकारी स्कूल में नमाज पढ़ने का मामला एक बार फिर सामने आया है। इस वीडियो के वायरल होते ही यह पूरे देश में तेजी से फैल गया। इस वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि अंकथाडका के कड़ाबा सरकारी स्कूल के एक क्लास में कुछ मुस्लिम छात्र नमाज अदा कर रहे है। यह वीडियो 4 फरवरी का बताया जा रहा है। वीडियो में कुछ छात्र कक्षा में घुटने टेकते और अपने सिर को जमीन को छूते हुए देखे जा सकते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। जिसके बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। विभाग का एक प्रतिनिधि दल स्कूल पहुंचकर मामले की जांच करेगा और अपनी रिपोर्ट देगा।

यह है मामला Karnataka Hijab Controversy Latest Update

कर्नाटक में एक जनवरी से हिजाब पर विवाद तब शुरू हुआ, जब एक शिक्षण संस्थान में 6 मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर क्लास करने से मना कर दिया गया। तभी से यह मामला तूल पकड़ने लगा। (Karnataka Hijab Controversy Latest Update ) गौरतलब है कि एक जनवरी को जब कुछ मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहन कर पढ़ने गई तो कॉलेज प्रबंधन ने हिजाब को कॉलेज के ड्रेस नियमों के खिलाफ बताया और छात्राओं को स्कूल ड्रेस कोड में आने को कहा। उसी वक्त से यह मामला तूल पकड़ लिया है। मुस्लिम लड़कियां कॉलेज में हिजाब पहनकर क्लास करने की अनुमति देने की मांग कर रही हैं। छात्राओं का कहना है कि यह पहनावा उनके धर्म के अनुसार है। वे इसे पहनकर क्लास में बैठना चाहती हैं।

विवाद को गहराते देख 16 फरवरी तक शिक्षण संस्थान बंद Karnataka Hijab Controversy Latest Update

कर्नाटक सरकार ने विवाद को गहराते देख उच्च शिक्षा विभाग के विश्वविद्यालयों, कॉलेजिएट और तकनीकी शिक्षा विभाग (डीसीटीई) के तहत कॉलेजों को 16 फरवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है।

Also Read : Karnataka Hijab Conflict कर्नाटक में कॉलेज 16 तक बंद, स्कूल खुलेंगे

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news