होम / Karnataka Board Exam 2022: कर्नाटक बोर्ड ने जारी की 10वीं परीक्षा की डेटशीट, जानिए कब से होगी शुरू

Karnataka Board Exam 2022: कर्नाटक बोर्ड ने जारी की 10वीं परीक्षा की डेटशीट, जानिए कब से होगी शुरू

India News Editor • LAST UPDATED : January 26, 2022, 2:07 pm IST

Karnataka Board Exam 2022

इंडिया न्यूज़, कर्नाटक:
Karnataka Board Exam 2022: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (KSEEB) ने परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। राज्य में कक्षा 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 28 मार्च 2022 से शुरु होंगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट sslc.karnataka पर जाकर पूरा टाइम टेबल देख सकते हैं और भविष्य के संदर्भ में इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

परीक्षा के लिए टाइम-टेबल

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार एसएसएलसी 10वीं की बोर्ड परीक्षा 28 मार्च से 11 अप्रेल 2022 तक आयोजित की जाएगी। पहले दिन भाषा का पेपर होगा, आखिरी दिन राजनीति विज्ञान, संगीत और विज्ञान के विषयों की परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से लेकर दोपहर 1.45 बजे तक रहेगा। इसके अलावा छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया जाएगा।

यहां देखें परीक्षा का शेड्यूल

परीक्षा के शेड्यूल देखने के लिए सबसे पहले आपको कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर एसएसएलसी के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब टाईम टेबल में जाकर 10वीं, 2022 की मुख्य परीक्षा से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। यहां परीक्षा का पूरा शेड्यूल पीडीएफ के रूप में आपके सामने आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंट भी निकलवा लें।

कोरोना नियमों का पालन करना जरुरी

देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। 10वीं बोर्ड की सभी परीक्षाएं कोरोना के नियमों के तहत ही आयोजित की जाएगीं। KSEEB के दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

Read More: KPTCL Recruitment 2022: कर्नाटक में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जेई समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी

Also Read : RRB NTPC CBT 2 Exam 2022: आरआरबी ने की एनटीपीसी सीबीटी-2 टेस्ट की परीक्षा तिथि घोषित, जानें कब जारी होंगे प्रवेश पत्र

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें