होम / Remedies For Holi: होली के दिन करें ये उपाय होगी धन की वर्षा

Remedies For Holi: होली के दिन करें ये उपाय होगी धन की वर्षा

India News Editor • LAST UPDATED : March 9, 2022, 3:51 pm IST

 

Remedies For Holi

इंडिया न्यूज

Remedies For Holi: हिंदू धर्म में होली का बहुत महत्व है। पंचांग के अनुसार, फाल्गुन मासम्में पूर्णिमा को होलिका दहन का त्यौहार मनाया जाता है। इस साल होलिका दहन 17 मार्च को मनाया जाएगा। होली के मौके पर कुछ उपाय करने से आप भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं।(Remedies For Holi)

होली के दिन करें ये खास उपाय:-

नौकरी के बारे में

होली की रात 12 बजे से पहले ही एक नींबू को चौराहे पर ले जाकर अपने ऊपर से उतार कर और चार फांक करके चारों दिशाओं में फेंककर चुपचाप घर चले आएं। इस बात का ध्यान रखें कि पीछे मुड़कर ना देखें । एक नारियल लेकर उसे पूरे परिवार के ऊपर से उतारकर होलिका दहन में डाल दें। इससे आपके बिजनेस में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

Remedies For Holi
Remedies For Holi

आर्थिक लाभ होगा

होलिका दहन से पहले विधि-विधान से पूजा करें और गेहूं, चना आदि का होलिका दहन के समय अर्पित करना फलदायक सिद्ध होगा।(Remedies For Holi)

अच्छे स्वास्थ्य के लिए

परिवार में कोई सदस्य अगर बीमार रहता है तो होली के दिन जौ के आटे में काला तिल और सरसों का तेल डालकर मोटी रोटी बना लें। इसे 7 बार रोगी के ऊपर से उतार कर भैंस को खिला दें।(Remedies For Holi)

मनोकामना सिद्ध होगी

सुबह बेलपत्र के ऊपर सफेद चंदन की बिंदी और फिर ऊँ लिखकर शिवलिंग को अर्पित कर देने से मनोकामना पूरी होती है। इसके साथ ही भगवान शिव को पंचमेवा की खीर का भोग लगा दें।(Remedies For Holi)

Read More: Wednesday Ganesh Pujan: बुधवार को ऐसे करें गणपति की पूजा

Also Read: Samajwadi Party Allegation Of Fraud In EVM Update : ईवीएम में धांधली के सपा के आरोपों को चुनाव आयोग ने गलत बताया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT