होम / Train Cancelled Today: दिवाली पर घर जा रहे हो लोगो को लग सकता है झटका, रद्द हुई 111 ट्रेनें, जानें पूरी खबर

Train Cancelled Today: दिवाली पर घर जा रहे हो लोगो को लग सकता है झटका, रद्द हुई 111 ट्रेनें, जानें पूरी खबर

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 23, 2022, 3:58 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Peoples going home on Diwali may get a shock, 111 trains canceled): दिवाली पर अपने घर जाने के लिए प्लानिंग कर रहे है लेकिन इस समय ट्रैन की टिकट मिलना बहुत मुश्किल है। लेकिन इस समय रेलवे ने एक और बड़ा झटका देते हुए रेलवे ने आज 111 ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे ने 23 अक्टूबर को 111 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।  इनमें 97 गाड़ियां रद्द कर दी गई है जबकि 14 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल यानी इनके रूट व स्टेशन में बदलाव किया गया है जिसके चलते यात्रियों की मुसीबत बढ़ने वाली है।

दिवाली पर घर जा रहे हो लोगो को लग सकता है झटका, रद्द हुई 111 ट्रेनें, जानें पूरी खबर
आपको बता दें कि, अगर आप दिवाली पर आज ट्रेन से घर जाने के लिए निकल रहे हैं तो अपनी गाड़ी का स्टेटस जरूर चेक कर लें क्योंकि हो सकता है कि आप जिस ट्रेन से जाने वालें हैं वो रेलवे द्वारा कैंसिल की जा चुकी है। रेलवे के बयान के मुताबिक इन ट्रेनों में ज्यादातर मेमू, डीएमयू, मेल एक्सप्रेस और स्पेशल गाड़िया शामिल हैं।

इस वजह से इंडियन रेलवे ने रद्द की ये अहम ट्रेनें?

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने आज इन ट्रेनों के रखरखाव से जुड़े व अन्य कार्यों की वजह से इन सवारी गाड़ियों को रद्द किया गया है जिसका खामियाजा अब यात्रियों का भुगतना पड़ सकता है। वहीं दिक्कत की बात यह भी है कि अब उन यात्रियों की दूसरी ट्रेनों मे टिकट मिलने या कन्फर्म सीट मिलने की संभावनाएं बेहद कम ही हैं।

इसी के साथ आपको बता दें कि इन 111 ट्रेनों के रद्द होने के कारण दिल्ली, काठगोदाम, पुरलिया, आसनसोल, रायपुर, रोहतक, पुणे, कोल्हापुर, बेलगाम, मैसूर, वाराणसी, पटना, नागपुर, तारा, पठानकोट, बीना, दमोह, हरिद्वार, ऋषिकेश, गोंडा, गोरखपुर, मुरादाबाद और रामनगर आदि शहरों की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उनके लिए इस रूट में कई विकल्प कम हो गए हैं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sunita Kejriwal Road Show: अब केजरीवाल की पत्नी सुनीता संभालेंगी आप रोड शो की कमान, जनता से की ये अपील-Indianews
किंग खान ने KKR के वाइस कैप्टन Nitish Rana के साथ दिए पोज, देखें तस्वीरें -Indianews
कौन हैं अर्जेंटीना की वकील-पत्रकार Alejandra Rodríguez? जिसने 60 की उम्र में पहना मिस यूनिवर्स का ताज -Indianews
Viral Video: अचानक मोबाइल रिपेयर करवाने शॉप में घुसा सांड! आगे जो हुआ देख कर रह जाएंगे दंग- indianews
नारीवाद को बकवास समझती हैं Nora Fatehi, Sonali Bendre ने सिखाया सही मतलब -Indianews
Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला -Indianews
अपनी उम्र से कम का किरदार निभाने वाले सितारों पर Lara Dutta का तंज, महिलाओं को लेकर कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT