होम / Unlucky Plants: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, नेगिटिविटी के साथ झेलनी पड़ सकती हैं कई बीमारियां

Unlucky Plants: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, नेगिटिविटी के साथ झेलनी पड़ सकती हैं कई बीमारियां

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 8, 2022, 11:31 pm IST

Negative Plant According to Vastu Tips: पेड़-पौधे केवल विज्ञान ही नहीं बल्कि वास्तु की दृष्टि से भी शुभ माने जाते हैं। बता दें कि पेड़-पौधे सिर्फ ऑक्सीजन ही नहीं देते बल्कि ये एक तरह की एनर्जी का प्रवाह भी करते हैं। कुछ पौधों को लगाते ही घर पॉजिटीविटी से भर जाता है, लेकिन कुछ पेड़-पौधों को घर में लगाने से नेगिटिविटी आती हैं। ऐसे में पेड़-पौधे लगाने से घर में कलह, स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां और गरीबी जैसी परेशानियां होने लगती हैं। अगर शांतिपूर्ण जीवन बिताना चाहते हैं तो भूलकर भी इन पेड़-पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए।

कैक्टस का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में कैक्टस का पौधा लगाना अशुभ होता है। इस पौधे से कलह और लड़ाइयां होती हैं। कैक्टस कांटेदार पौधा होता है, ये घर-परिवार की मधुरता में खलल डाल सकता है। कैक्टस लगाने से दरिद्रता भी आती है। ये कांटेदार पौधा रिश्तों को उलझाने का काम करता है।

बबूल का पेड़

बबूल का पेड़ लगाना शुभ नहीं माना जाता है। इस पेड़ को घर में लगाने से घर में बीमारियों का वास बना रहता है। बबूल वाले घर के लोग हर समय शारीरिक समस्याओं का सामना करते हैं। अगर आपके घर के पास बबूल का पेड़ है तो ध्यान रखें कि मुख्य दरवाजे के सामने न हो।

पीपल का पेड़

पीपल के पेड़ की बड़ी मान्यता है। इसे बहुत पवित्र माना जाता है और पीपल की पूजा की जाती है। कई लोग पूजा की सुविधा के लिए पीपल के पेड़ को घर में लगा लेते हैं लेकिन घर में ये पेड़ लगाना शुभ नहीं माना जाता है। अगर खुद से छोटे पेड़ आ जाएं तो उन्हें हटा देना चाहिए।

इमली का पेड़

इमली का पेड़ नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में इमली का पेड़ होना अशुभ माना जाता है। ये भी कांटेदार पेड़ों की श्रेणी में आता है। इमली का पेड़ लगाने की वजह से कलह होने लगती है। ये पेड़ दरिद्रता का कारण भी बनता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आरती की शादी में गोविंदा के आने पर Kashmera ने छुए पैर, Krushna ने खुशी जाहिर कर कही ये बात -Indianews
UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT