Jharkhand Corona Update राज्य में बढ़ाए कोरोना जांच की संख्या : हेमंत सोरेन

इंडिया न्यूज, रांची :

Jharkhand Corona Update झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने आंशिक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। कौचिंग सैंटर सहित सभी शिक्षण संस्थानों को 15 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए गए है । इसके साथ ही राज्य में स्टेडियम, पार्क, जिम, स्वीमिंग पूल, जू और पर्यटन स्थल भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि राज्य के सभी धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित नहीं किया जाएगा । ये सभी नियम मंगलवार से लागू कर दिए है ।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार को हुई आपदा प्रबंधन की बैठक हुई जिसमें कई अहम फैंसले लिये गए । बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। वही प्रशासनिक कार्याें के लिए 50 प्रतिशत कर्मचारी आएंगे । उन्होंने बड़े अधिकारियों को इन नियमों को राज्य में सख्ती से लागू करवाने के आदेश दिए । अगर कोई नियमों का उल्लघंन करता है उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। (Jharkhand Corona Update)

ट्रांसपोर्टेशन पर 15 जनवरी के बाद निर्णय

बैठक में फिलहाल नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 15 जनवरी के बाद आपदा प्रबंधन की दोबारा बैठक होगी। इसमें हालात को देखते हुए टांसपोर्टेशन की पाबंदियों पर निर्णय लिया जाएगा। (Jharkhand Corona Update)

सभी जिलों को अलर्ट मोड में रखने के आदेश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संबंधित अधिकारियों को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए है । उन्होंने सभी जिलों को अलर्ट मोड़ पर रखने की आदेश भी दिए ।

राज्य में बढ़ाए कोरोना जांच की संख्या

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि कोविड संक्रमण को देखते हुए राज्य में लोगों का ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच करने की संख्या बढ़ाई जाए । जिससे कोविड संक्रमण के मरीजों की दर का पता चल सके । वही समय रहते स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके । उन्होंने अधिकारियों को कोविड केयर अस्पतालों में आक्सीजन युक्त बेड, आईसीयू बेड, नॉर्मल बेड, अनिवार्य दवाएं आदि व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखें। भीड़ वाले इलाकों में नियमों का पालन करे। (Jharkhand Corona Update)

झारखंड में क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

  • पार्क, स्विमिंग पूल, जिम, जू पर्यटन स्थल, स्टेडियम बंद रहेंगे
  • स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सैंटर बंद रहेंगे, सिर्फ प्रशासनिक कार्य होंगे
  • सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट, बार मॉल 50% क्षमता के साथ खुलेंगे
  • सभी दुकानें रात्रि 8 बजे तक ही खुली रहेंगी
  • रेस्टोरेंट, बार और दवा की दुकानें अपने नॉर्मल समय पर बंद होंगे
  • आउटडोर आयोजन, शादी-श्राद्ध में 100 लोग शामिल हो सकेंगे
  • सरकारी और निजी कार्यालय 50% क्षमता के साथ खुलेंगे
  • संस्थानों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर प्रतिबंध रहेगा
  • बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश प्रतिबंधित

24 घंटे में 1330 नए संक्रमित

सोमवार को राज्य में 1330 नए संक्रमित मिले। इसमें रांची में सर्वाधिक 615 नए मामले मिले है। रांची की पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 11.32% पहुंच गई। वही तीन अन्य जिलों पूर्वी सिंहभूम में 128, धनबाद में 105, पश्चिमी सिंहभूम में 100 संक्रमित की पहचान हुई है । 20 राज्यों में ओमिक्रॉन, झारखंड में पता नहीं: । 6% पॉजिटिविटी रेट वाले दिल्ली में 100 में 84 केस ओमिक्रॉन के, रांची की पॉजिटिविटी रेट 11.32% है।

Jharkhand Corona Update

Also Read : Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic कोविड के दौरान हर घर में होने चाहिए ये पांच गैजेट्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news