Umran Malik पर है BCCI प्रेसिडेंट का हाथ, Saurabh Ganguly ने कही सबसे बड़ी बात

श्रेय आर्य:

इस IPL सीजन में अगर सही मायने में भारतीय गेंदबाज़ी को कुछ हासिल हुआ है तो वह है उमरान मालिक (Umran Malik)। IPL में अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से सबको चौंकाने वाले उमरान मलिक ने बीसीसीआई प्रेसीडेंट और पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली को भी अपना मुरीद बना लिया है।

जिस रफ़्तार से उमरान इस सीजन में गेंदबाजी कर रहे थे उसे देखकर सभी हैरान थे। तमाम क्रिकेट एक्स्पर्ट की आंखे चमक उठी थी कि आखिरकार टीम इंडिया को एक ऐसा गेंदबाज़ मिलने वाला है जो लगातार 150 से ज्यादा की रफ़्तार पर गेंदबाज़ी कर सकता है।

बुधवार को उमरान की सराहना करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि उमरान लंबी रेस का घोड़ा है। अगर वो इसी तरह तेज गेंदबाजी करता रहा और उसने अपनी फिटनेस भी बनाई रखी, तो वो भारत के लिए काफी लंबा खेल सकता है।

उमरान अपने भविष्य के मालिक

सौरव ने उमरान की तेज रफ्तार गेंदबाजी की तारीफ तो की ही, साथ ही वे उसकी फिटनेस को लेकर भी थोड़ी चिंता जाहिर की. गांगुली ने कहा- उमरान का भविष्य उसके अपने हाथों में हैं। अगर वो फिट रहते हैं और इसी पेस पर गेंदबाजी कर पाते हैं तो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि वो लंबे समय तक भारत के लिए खेलेंगे। अब सही मायने में बताए तो आईपीएल वह जगह जहां युवाओं को एक्सपोजर मिलता है।

आईपीएल में युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए गांगुली ने कहा कि उमरान के साथ-साथ मुंबई के तिलक वर्मा, सनराइजर्स के राहुल त्रिपाठी, और गुजरात के राहुल तेवतिया ने सभी को काफी प्रभावित किया है। हमनें इस IPL में मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह, आवेश खान जैसे कई उभरते तेज गेंदबाज देखे हैं। आईपीएल ने युवाओं को मंच देने का काम किया है।

IPL में प्रदर्शन का मिला है इनाम

Sourav Ganguly Certain That Umran Malik Will Be Around For A Long Time If  He's Fit

IPL 2022 में जिस तरह का प्रदर्शन उमरान मालिक ने दिखाया है उन्हें उसका इनाम भी मिला है। हाल ही में सेलेक्टर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान किया हैं जिसमे उमरान मलिक को भी मौका मिला है। उमरान मलिक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ज्यादा गेंदबाजी करते नजर आए थे।

उन्होंने 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंककर सबको चौंका दिया था और वे आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने थे। गुजरात टाइटन्स के ख़िलाफ़ तो उन्होंने 5 विकेट भी झटके थे, उनकी इसी प्रतिभा को देखते हुए हाल ही में भारतीय टीम में उनका चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए भी किया गया है।

अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज 9 जून से शुरू होनी है जिसके लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए BCCI ने रविवार 18-सदस्यीय टीम घोषित की थी। देखना यही होगा कि उमरान मालिक इस सीरीज के लिए कितने तैयार हैं और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत किस तरह से करते हैं। इस सीरीज़ के लिए केएल राहुल को कप्तान और ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है और उन्हें मौका इन्ही के अंदर मिलना है।

Umran Malik

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को दी मात, अब क्वालीफ़ायर-2 में राजस्थान से भिड़ेगी बैंगलोर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news