Bumrah और Shami की जगह Tendulkar ने किसी और को ही बताया Team India का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़

Sachin Tendulkar ने हर्षल पटेल की प्रशंशा की

श्रेय आर्य: 

एक वक्त था जब भारतीय क्रिकेट टीम तेज गेंदबाजों को खोजा करती थी, बड़ी मेहनत और मशक्कत के बाद कहीं जाकर टीम को अच्छा तेज गेंदबाज मिल पाता था. लेकिन बीते कुछ सालों में टीम को जहीर खान, उमेश यादव, शामी और बुमराह जैसे तमाम उच्च कोटि के तेज़ गेंदबाज़ मिले हैं.

साथ ही आने वाले कुछ वक्त में तो जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक भी अपना परदार्पण करते दिख सकते हैं. फ़िलहाल के लिये तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट यही कहते हैं कि अंतिम ओवरों में भारतीय टीम में बुमराह और शमी से बेहतर कोई गेंदबाज़ नहीं.लेकिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का कुछ और ही मानना है.

Sachin ने Harshal Patel को बताया बेहतरीन

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और जसप्रीत बुमराह भारत (Team India) के बेस्ट तेज गेंदबाज माने जाते हैं, लेकिन भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) के डेथ आवरों में शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है.

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि हर्षल पटेल ने अपनी विविधताओं को खूबसूरती से तराशा है, यही वजह है कि 31 वर्षीय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल IPL के पिछले कुछ सत्रों में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

IPL में सबको प्रभावित कर रहे हर्षल

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप का खिताब हासिल किया था, जिसमें विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 5/27 रहा. नए सीजन से पहले, उन्हें मेगा नीलामी में बेंगलुरु फ्रैंचाइजी ने 10.75 करोड़ रुपये में वापस खरीदा और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने 12 मैचों में 18 विकेट लेकर अपनी टीम को निराश नहीं किया है.

कुल मिलाकर अपने आईपीएल करियर में हर्षल पटेल ने 96 विकेट लिए हैं और वह आईपीएल में विकेटों के शतक पर नजरें गड़ाए हुए हैं. आरसीबी के फिलहाल 13 मैचों में 14 अंक हैं और अगर वह गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच भारी अंतर से जीत लेती है, तो उसके पास अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है और टीम इस वक्त पटेल पर भरोसा करेगी.

हर्षल का लगातार अच्छा प्रदर्शन ही है जिसके कारण सचिन तेंदुलकर उनको भारत का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज बताया है. सचिन तेंदुलकर का मानना है कि हर्षल पटेल भारतीय क्रिकेट के लिए एक अनमोल रत्न साबित हो सकते हैं. यूट्यूब पर बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया.

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि हर्षल पटेल की गेंदबाजी में हर मैच के साथ सुधार हुआ है, क्योंकि वह अपनी विविधता को खूबसूरती से छिपाने में सक्षम हैं. उन्हें लगता है कि जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी की बात आती है तो वो देश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं.

Tendulkar

ये भी पढ़ें : BCCI ने My11Circle को दिए महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news