PBKS vs GT मैच के कुछ शानदार पल, पंजाब किंग्स ने 8 विकेट से जीता मैच

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 48वां मुकाबला कल Gujarat Titans और Punjab Kings (PBKS vs GT)के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में यह इन दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला था। इससे पहले जब यें दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी, तब गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से मात दी थी।

इन दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ था। उस मैच में गुजरात को जीत के लिए आखिरी 2 गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी और राहुल तेवतिया ने उन दोनों गेंदों पर छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी थी। बता दें कि इस मैच से पहले गुजरात टाइटंस की टीम इस साल अभी तक महज 1 ही मुकाबला हारी थी।

लेकिन इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस की टीम को एकतरफा मुकाबले में मात दे दी और अपनी पिछली हार का बदला भी ले लिया। इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद खराब रही, जिसके कारण गुजरात की टीम महज 143 रन ही बना पाई। इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम ने इस लक्ष्य को 16 ओवरों में ही हांसिल कर लिया।

सुदर्शन ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लेकिन इसके बाद नंबर.3 पर बल्लेबाजी करने उतरे साई सुदर्शन ने एक छोर संभाल लिया, लेकिन दूसरे छोर पर एक के बाद एक विकेट गिरते रहे।

साई सुदर्शन ने सूझ-बीझ भरी बल्लेबाजी की और 65 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात कि टीम 120 रन ही बना पाएगी, लेकिन साई सुदर्शन की शानदार पारी की बदौलत गुजरात ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 143 रन बनाए।

धवन ने रखी जीत की नींव

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम की शुरुआत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। जॉनी बेयरस्टो ने एक बार फिर सभी को निराश किया और महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद शिखर धवन ने पंजाब की पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया और शानदार बल्लेबाजी की।

शिखर धवन ने नाबाद 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर पंजाब को जीत दिलाई। शिखर धवन ने अपनी सूझ-बूझ भरी बल्लेबाजी से पंजाब की जीत की नींव रखी। इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और पंजाब को जीत दिला दी। इस जीत के साथ पंजाब ने गुजरात से अपनी पिछली हार का बदला भी ले लिया।

GT की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल

PBKS की प्लेइंग-11

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह

PBKS vs GT

ये भी पढ़ें : लियाम लिविंगस्टोन ने लगाया IPL 2022 का सबसे लम्बा छक्का, गेंद को भेजा 117 मीटर दूर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news