IPL 2022 के पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान में खेला गया। दर्शकों को इन दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी और उन्हें कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

दोनों ही टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। क्योंकि गुजरात टाइटंस की टीम ने आखिरी ओवर में इस मैच में जीत हांसिल की। इसी जीत के साथ गुजरात टाइटंस की टीम ने IPL 2022 के फाइनल में भी अपनी जगह बना ली है।

बता दें कि गुजरात टाइटंस को इसी साल आईपीएल में शामिल किया गया था और गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में ही शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। हालांकि इस मैच में हारने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास फाइनल में पहुंचने का फिलहाल एक और मौका है।

अब राजस्थान रॉयल्स की टीम 25 मई को होने वाली एलिमिनेटर की विजेता टीम से 27 मई को क्वालीफ़ायर-2 में भिड़ेगी। उस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह फाइनल में पहुँचने वाली इस साल की दूसरी टीम बन जाएगी।

बटलर ने फिर दिखाई अपनी क्लास

Jos Buttler vs GT

इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही। राजस्थान रॉयल के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की।

लेकिन यशस्वी जयसवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए। संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और दूसरी तरफ जोस बटलर अपनी विकेट बचा कर खेलते रहे।

लेकिन सैमसन के आउट होने के बाद जोस बटलर ने अपने हाथ खोलने शुरू किये और धीमी शुरुआत के बावजूद 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। बटलर ने 56 गेंदों में 89 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। बटलर की इस शानदार पारी की बदौलत राजस्थान ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 188 रन बनाए।

मिलर ने खेली मैच जीताऊ पारी

David Miller 68* Helps GT To Reach Finals Of IPL 2022

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम की शुरुआत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। रिद्धिमान साहा गुजरात की पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन वापिस लौट गए। उनकी विकेट ट्रेंट बोल्ट के खाते में गई। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल मैथ्यू वेड ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और पॉवरप्ले के पहले 6 ओवरों में गुजरात के स्कोर को 60 रनों के पार पहुंचा दिया।

गुजरात ने शुरू से ही अपने आप को इस रन चेस में जीवित रखा। कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी नाबाद 40 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन गुजरात की तरफ से मैच जीताऊ पारी डेविड मिलर के बल्ले से निकली। डेविड मिलर ने इस मैच में 38 गेंदों में 68 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

गुजरात को इस मैच में जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन बनाने थे। जिसे डेविड मिलर ने 20वें ओवर की पहली 3 गेंदों में 3 छक्के जड़कर ही हांसिल कर लिया। डेविड मिलर की इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

GT की प्लेइंग-11

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी

RR की प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

IPL 2022

ये भी पढ़ें : IPL 2022 में Suresh Raina ने Virat Kohli के सामने रखी सबसे मुश्किल मांग

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news