होम / IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

India News Editor • LAST UPDATED : April 12, 2022, 1:01 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 Playoff Matches: बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के सभी लीग स्टेज के मुकाबले महाराष्ट्र में आयोजित कराने का फैसला किया था और आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाने थे। लेकिन अब कहा जा रहा है कि आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आयोजित करवाया जाएगा।

Eden Gardens - Wikipedia

सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि आईपीएल 2022 का क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मुकाबला अब कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं क्वालीफायर-2 और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले यें चारों मुकाबले अहमदाबाद में ही होने थे। लेकिन अब बीसीसीएआई इनमें से 2 मैचों को ईडन गार्डन्स में करा सकता है। बीसीसीआई इस बात की आधिकारिक घोषणा जल्दी ही कर सकता है।

मीटिंग में लिया जाएगा यह फैसला (IPL 2022 Playoff Matches)

इनसाइडस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है कि आने वाले कुछ दिनों में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होगी, जिसके बाद इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी कि आईपीएल 2022 का क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

सूत्रों के हवाले से ये खबर भी सामने आई है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भी एक मैच करवाने का प्रस्ताव रखा गया था। यूपी क्रिकेट एसोसिएशन ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आईपीएल का एक मैच आयोजित करवाने के लिए बीसीसीआई के सामने प्रस्ताव रखा था। लेकिन इसकी सम्भावना बहुत कम है कि बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के इस प्रस्ताव को स्वीकार करेगा।

2 साल बाद भारत में हो रहा है आईपीएल (IPL 2022 Playoff Matches)

Eden Gardens, Kolkata - IPL Stats - IPL Cricket Match

आईपीएल कि भारत में वापसी 2 साल के बाद हुई है, क्योंकि आईपीएल के पिछले दोनों सीजन कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई द्वारा यूएई में आयोजित करवाए गए थे। लेकिन अब भारत में कोरोना का प्रभाव कम होने के कारण इस साल के आईपीएल को भारत में ही आयोजित करवाया जा रहा है। इस सीजन के सभी लीग स्टेज के मैचेस को बीसीसीआई महाराष्ट्र में ही आयोजित करवा रहा है।

ऐसे में बीसीसीआई प्लान कर रहा है कि आईपीएल के 2 प्लेऑफ मैचों को ईडन गार्डन्स में कराया जाए। ताकि कोलकाता के क्रिकेट फैंस भी मैच का मजा स्टेडियम में जाकर ले सकें। पिछले 2 सीजन में मैदानों में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगाया गया था, लेकिन इस बार दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दे दी गई है।

IPL 2022 Playoff Matches

Also Read : IPL 2022 RCB vs CSK Match 22nd Preview: आज होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर, इस सीजन की पहली जीत की तलाश में चेन्नई

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections Phase 2: 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज होगा मतदान, इतने उम्मीदवारों के किस्मत पर लगा है दाव-Indianews
Lok Sabha Elections Phase 2 Live: लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण आज, 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान- indianews
Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
ADVERTISEMENT