अमेरिका को धमकी 31 तक हटाए सैनिक

इंडिया न्यूज, काबुल:
अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी का अभियान 31 अगस्त तक पूरा होगा। इस बीच देश छोड़कर जा रहे सैनिकों के मामले में तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर 31 अगस्त तक सैनिकों की वापसी का काम पूरा नहीं हुआ तो अमेरिका को परिणाम भुगतने होंगे। अमेरिका राष्ट्रपति ने इसके लिए 11 सितंबर का लक्ष्य रखा था, जिसे 31 अगस्त कर दिया।
इसके बाद समय नहीं देने की धमकी
तालिबान के पीआरओ ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति साफ कर चुके हैं कि सैनिकों की वापसी का काम 31 तक पूरा हो जाएगा। तालिबान ने धमकी दी है कि वह 31 अगस्त के बाद एक भी दिन का समय नहीं देगा। अगर सैनिकों की वापसी के लिए समय मांगा गया तो इसे नहीं समझे। साथ ही इन देशों को इसके गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं।
कई इलाकों पर फिर कब्जा
अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा करने के बाद कब्जा अब भी जारी है। देशभर में कब्जा करने के लिए लगातार बढ़ा जा रहा है। तालिबान ने बगलान प्रांत के तीन जिलों पर कब्जा कर लेने की सूचना थी।
कई जगह खाली कराया इलाका
नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों ने खाली करवा लिया था। अब तालिबान नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के कब्जे से जिलों को वापस लेने का दावा कर रहा है। प्रवक्ता ने दावा किया कि तालिबान ने तखर, बदख्शां और अंदराब दिशाओं से पंजशीर को घेर लिया है और बातचीत के माध्यम से समस्या को हल करने की कोशिश कर रहा है। काबुल पर कब्जे के बाद तालिबान के लड़ाके अब विद्रोहियों के गढ़ पंजशीर घाटी की ओर बढ़ रहे हैं।

Latest news
Related news