होम / हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को काली सूची में डालने पर अमेरिका को धमकी

हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को काली सूची में डालने पर अमेरिका को धमकी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 9, 2021, 11:24 am IST

इंडिया न्यूज, काबूल

हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को ब्लैकलिस्ट करने पर तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है। तालिबान ने कहा है कि हक्कानी के कुछ सदस्य जो कि हमारी सरकार में शामिल हैं, उन्हें अमेरिका के अधिकारी निशाने पर होने की बात कह रहे हैं। उसने कहा, ऐसे बयान देकर वे दोहा समझौते का उल्लंघन कर रहे हैं और यह किसी के हित में नहीं है। तालिबान ने कहा है कि हक्कानी साहब के परिवार के लोग ही इस्लामिक अमीरात की सरकार में शामिल हैं, ये कोई अलग नाम या संगठन नहीं है। उधर अफगानी महिलाओं पर तालिबानी बंदिशों के बीच आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने तालिबान को चेतावनी देकर कहा है कि अगर तालिबान ने महिलाओं के खेलने पर रोक लगाई तो अफगानिस्तान की मेन्स टीम के साथ नवंबर में प्रस्तावित पहला टेस्ट मैच रद कर दिया जाएगा। आॅस्ट्रेलिया ने ये चेतावनी तालिबान के उस फरमान के बाद दी है, जिसमें तालिबानी कल्चर कमीशन के प्रमुख अहमदुल्लाह वासिक ने कहा था कि हमारे शासन में महिलाएं क्रिकेट या कोई और गेम नहीं खेलेंगी।

अमेरिका में पाक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अफगानिस्तान के पंजशीर की लड़ाई में तालिबान का साथ देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका में कार्रवाई की मांग उठी है। अमेरिकी सांसद एडम किनजिंगर ने कहा है कि अगर तालिबान की मदद पाकिस्तान कर रहा है तो उसे दी जा रही मदद बंद करनी देनी चाहिए और प्रतिबंध लगा देने चाहिए। अमेरिका के फॉक्स न्यूज चैनल के मुताबिक पंजशीर में पाकिस्तान की स्पेशल फोर्सेज, उनके हेलिकॉप्टर और ड्रोन तालिबान की मदद कर रहे हैं।

लेटेस्ट खबरें

Dudhwa Tiger Reserve: यूपी के लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के 2 तेंदुए पाए गए मृत, मौत की वजह हैरान करने वाली- Indianews
Salman Khan की हत्या नहीं बल्कि डराना था शूटरों का मकसद, लॉरेंस के छोटे भाई ने दी थी इतनी मोटी रकम -Indianews
Lok Sabha Election: मिजोरम में चुनाव ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत, वजह यह आई सामने- Indianews
भारी सुरक्षा के बीच दुबई पहुंचे Salman Khan, खुश नजर आए एक्टर का फूलों से किया गया स्वागत -Indianews
PM Modi: आतंक सप्लाई करने वाला देश अब आटा के लिए…, पीएम मोदी का पाकिस्तान पर तंज- Indianews
Lok Sabha Election 2024: EVM पर लोगों का कितना भरोसा? जानें जनता की राय-Indianews
LSG vs CSK Toss Update:लखनऊ सुपरजाएंट्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला-Indianews