होम / Pakistan Crisis: पाकिस्तान में पहले आर्थिक संकट और अब बड़ा सियासी संकट, क्या गिर जाएगी पीएम शाहबाज की सरकार?

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में पहले आर्थिक संकट और अब बड़ा सियासी संकट, क्या गिर जाएगी पीएम शाहबाज की सरकार?

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 14, 2023, 10:23 am IST

इंडिया न्यूज़(Pakistan Crisis): पाकिस्तान में गंभीर आर्थिक बदहाली के बीच सियासी संकट गहराने के आसार हैं. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की गठबंधन वाली शाहबाज शरीफ सरकार अल्पमत में है. पाकिस्तान में इसी साल अप्रैल से जुलाई के बीच आम चुनाव होने के आसार हैं.

क्यों गिर सकती है शाहबाज सरकार?

दरअसल, शाहबाज शरीफ की गठबंधन वाली सरकार के साथी MQM यानि  मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट समर्थन वापिस ले सकती है. अगर ऐसा होता है तो शाहबाज शरीफ की सरकार गिर सकती है. कहा जा रहा है कि MQM ने समर्थन वापस लेने के लिए पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. 14 जनवरी शनिवार रात या फिर रविवार सुबह तक MQM समर्थन वापस लेने का एलान भी कर सकती है.  इसी बीच खबर ये भी है कि पीएम शाहबाज ने खुद शुक्रवार को MQM- पाकिस्तान के प्रमुख खालिद मकबूल सिद्दीकी से संपर्क किया और उनसे गठबंधन सरकार छोड़ने के फैसले की एक बार फि से समीक्षा करने का का अनुरोध किया है.

पूर्व पीएम इमरान ने राष्ट्रपति से की बात

तो वहीं दूसरी ओर, पीटीआई प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ख़ान ने पंजाब एसेंबली भंग करा दिया है. कल यानि रविवार को इमरान ख़ान खैबर पख़्तूनवा एसेंबली भंग भी कराने का एलान कर सकते हैं. सूत्र बता रहे हैं कि इसकी बड़ी वजह शाहबाज सरकार का अल्पमत में होना है. जानकारी के मुताबिक इमरान ख़ान ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ़ अल्वी से फ़ोन पर बात की है इमरान ने कहा है कि, अगर MQM-पाकिस्तान सरकार से समर्थन वापस लेती है तो ऐसे में शहबाज शरीफ से तुरंत बहुमत सिद्ध करने के लिए कहा जाए और बहुमत न होने का कारण उनकी सरकार गिर जाएगी.

also read: Armed Forces Veterans Day तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर किया माल्यार्पण

also read:Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो में जल्द होगी नई बावरी की एंट्री,ये एक्ट्रेस निभाएगी बाघा की गर्लफ्रेंड का किरदार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT