होम / कंटेनर से मिले 46 लोगों के शव, सभी प्रवासी

कंटेनर से मिले 46 लोगों के शव, सभी प्रवासी

Sameer Saini • LAST UPDATED : June 28, 2022, 9:36 am IST

इंडिया न्यूज, Texas News (अमेरिका) : अमेरिका में एक बहुत ही दुखद मामला सामने आया है। यहां के टेक्सास शहर में एक कंटेनर से 46 प्रवासियों के शव बरामद हुए हैं। इस कंटेनर में 100 से ज्यादा लोग थे। हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि इन लोगों की मौत कैसे हुई। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने के लिए उस कंटेनर में सवार हुए थे। संभावना जताई जा रही है कि अत्याधिक गर्मी की वजह से इन लोगों का दम गुट गया जिससे इनकी मौत हो गई।

पुलिस को सूचना मिली तब हुआ खुलासा

टेक्सास पुलिस को सोमवार को सूचना मिली की टेक्सास के नजदीक सड़क के किनारे एक कंटेनर खड़ा है। जिसको लेकर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी जा रहीं है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और कंटेनर को कब्जे में लेकर उसे खोला गया। जब कंटेनर को खोला गया तो पुलिस कर्मचारी भी हैरान रह गए। इसमें बड़ी संख्या में लोग भरे हुए थे। सभी बाहरी देशों से थे और अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करना चाह रहे थे। जब इन्हें बाहर निकाला गया तो 46 लोगों की मौत हो चुकी थी। कई अन्य भी मौत के मुहाने पर पहुंच चुके थे। पुलिस ने सभी लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। इनमें से 16 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कंटेनर में जो लोग थे उनमें काफी संख्या में बच्चे भी शामिल थे।

बेहतर भविष्य की चाह ले गई मौत के करीब

कंटेनर से निकाले गए लोग दूसरे देशों के थे हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इनमें से कितने लोग किस देश के थे। इनकी पहचान करने के लिए कई देशों के दूतावास के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है ताकि लोगों की पहचान पुख्ता की जा सके। ये सभी लोग पैसा कमाने और बेहतर भविष्य की चाह में अमेरिका जा रहे थे। ये सभी अवैध तरीके से मैक्सिको के रास्ते अमेरिका जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि अधिक गर्मी से कंटेनर का तापमान बढ़ गया और लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो गए। अक्सर देखा जाता है कि लोग अमेरिका में जाने के लिए मैक्सिको की सीमा को अवैध रूप से पार करते हैं। हर साल इस प्रयास में सैकड़ों लोग अपनी जान से हाथ धो देते हैं।

ये भी पढ़ें : पूछताछ में खुलासा, 27 को सिद्धू मूसेवाला की कार का पीछा नहीं कर पाया था शूटर इसलिए 29 मई को की हत्या
ये भी पढ़ें : शिंदे गुट कर सकता है उद्धव सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई डिप्टी स्पीकर के नोटिस पर रोक
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT