काबुल में प्रदर्शनकारी महिलाओं पर गोलीबारी

इंडिया न्यूज, काबुल (Kabul):                                                                                    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए और इस पर तालिबान
भड़क गया। उसने विरोध कर रही महिलाओें पर फायरिंग कर दी। गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से वहां के लोग लगातार पाकिस्तान का विरोध कर रहे हैं। वह राजधानी में सड़कों पर उतरकर आजादी, सपोर्ट पंजशीर के साथ ही पाकिस्तान मुदार्बाद के नारे लगा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए काबुल में पाक दूतावास पहुंचे और वहां भी उन्होंने पाकिस्तान मुदार्बाद के नारे लगाए। इस बीच प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए तालिबान ने गोलियां चलाई।
प्रदर्शन में हजारों महिला और पुरुष शामिल थे।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अफगानिस्तान को एक स्वतंत्र सरकार चाहिए न कि कोई पाकिस्तानी कठपुतली सरकार। लोग पाकिस्तान, अफगानिस्तान छोड़ो जैसे नारे लगा रहे हैं। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार के गठन में हो रही देरी के बीच पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद चार सितंबर को काबुल पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार हमीद ने तालिबान के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की है और सरकार में हक्कानी नेटवर्क के उचित प्रतिनिधित्व की बात उठाई है। पाकिस्तान पर तालिबान को सपोर्ट करने के आरोप लगते रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स ने इस बात का सबूत भी पेश किया है कि कैसे पाकिस्तान अफगानिस्तान सरकार को अस्थिर करके तालिबान का सहयोग कर रही है।

ये भी पढ़ें : 

Sapna Choudhary : सपना चौधरी के ‘घूम घाघरा’ वीडियो को अब तक मिल चुके हैं 1 करोड़ views

Priyanka Chopra Shared Social Media Photos : प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास और दोस्तों के साथ गोल्फ का लिया आनंद

 

Latest news
Related news