उत्तर अमेरिकी महाद्वीप में भयंकर तूफान, 12 से 18 इंच बारिश का अनुमान

इंडिया न्यूज, Storm in North American Continent : उत्तर अमेरिकी महाद्वीप प्यूर्टाे रिको में भयंकर तूफान आया है। इसका नाम फियोना रखा है। तूफान इतना भयंकर है कि पूरे अमेरिकी द्वीप क्षेत्र में अंधेरा छा गया। जानकारी के मुताबिक फियोना रविवार को दोपहर 3:20 बजे प्यूर्टो रिको के चरम दक्षिण-पश्चिमी तट के साथ टकराया था।

इस दौरान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली जिससे कई जगह नुकसान की खबर है। एनएचसी की नवीनतम सार्वजनिक सलाह में कहा गया है कि तूफान फियोना – 140 किमी प्रति घंटे की अधिकतम निरंतर हवाओं के साथ – प्यूर्टो रिको के पश्चिम में आगे बढ़ रहा है और डोमिनिकन गणराज्य की ओर बढ़ रहा है।

सता रहा भयावह बाढ़ का डर

इस तूफान के कारण हर जगह पानी भर गया है जिससे यहां भयावह बाढ़ आ गई है। तूफान फियोना के बाद से भारी बारिश हो रही है। फियोना के रविवार रात तक प्यूर्टो रिको में जारी रहने और बाद में सोमवार को डोमिनिकन गणराज्य में होने का अनुमान है।

यह तूफान प्यूर्टो रिको में स्थानीय अधिकतम 30 इंच के साथ विशेष रूप से द्वीप के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में 12 से 18 इंच बारिश कर सकता है। एनएचसी के अपडेट के मुताबिक , बारिश की ये मात्रा विनाशकारी अचानक आने वाली बाढ और शहरी बाढ़ का कारण बन सकती है। प्यूर्टो रिको के गवर्नर पेड्रो पियरलुसी ने रविवार दोपहर ट्वीट किया कि पूरी बिजली व्यवस्था खराब हो गई है। लगभग 15 लाख ग्राहकों को बिजली के बिना रहना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें : China Bus Crash: चीन में हुआ दर्दनाक बस हादसा, 27 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें : भूकंप के झटकों से कांपी ताइवान की धरती, 7.2 मापी गई तीव्रता

ये भी पढ़ें : अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले से तय होगी शेयर बाजार की चाल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news