होम / ब्रिटेन में ऋषि सुनक ने खेला बड़ा दांव, जनता से किया बिजली बिल पर 200 पाउंड की कटौती का वायदा

ब्रिटेन में ऋषि सुनक ने खेला बड़ा दांव, जनता से किया बिजली बिल पर 200 पाउंड की कटौती का वायदा

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : August 12, 2022, 3:54 pm IST

इंडिया न्यूज, लंदन (Rishi Sunak): ब्रिटेन में पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक अभी भी रेस में बने हुए हैं। उन्होंने जनता से वादा किया है कि घरों के बिजली बिल पर करीब 200 पाउंड की कटौती करेंगे। वे अपनी चुनावी योजनाएं बता रहे थे। इन्हीं में से एक उनकी बिजली यूनिट की योजना है। इसमें कहा गया कि बढ़ते खर्च से निपटने के लिए बिजली के बिलों को कम किया जाएगा। हर घर को उनके ऊर्जा बिलों पर करीब 200 पाउंड ($244) की बचत करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा वैल्यू एडेड टैक्स में भी कमी की जाएगी।

बता दें कि ब्रिटेन में इस साल बिजली के बिल तीन गुणा बढ़ गए हैं और चैरिटी संस्थाओं का कहना है कि अगर सरकार ने इस झटके से उबारने के लिए कई बिलियन पाउंड का समर्थन पैकेज नहीं दिया तो लाखों लोग गरीबी में चले जाएंगे।ब्रिटेन में बिजली संकट भी ऐसे समय में आया है, जब ब्रिटेन में पीएम पद के लिए चुनाव हो रहा है। ऐसे में इस संकट से दोनों उम्मीदवारों पर दबाव आ गया है। साथ ही यह सवाल उठने लगा है कि क्या इस साल के अंत में भारी उद्योग और घरों को बिजली ब्लैकआउट का सामना करना पड़ेगा?

बता दें कि बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन की सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी में नेतृत्व का चुनाव हो रहा है। इसमें लिज ट्रस और ऋषि सुनक के बीच मुकाबला है। पिछले कुछ दिनों में हुए सर्वे में ऋषि सुनक पिछड़ रहे थे लेकिन अब उन्होंने बड़ा दांव खेला है जिसके बाद वे फिर से मुकाबले में वापिस आ गए हैं।

लाखों लोगों पर पड़ रही महंगाई की मार

सुनक ने प्रधानमंत्री पद के लिए चुने जाने पर अपने द्वारा किए गए कार्यों को और आगे बढ़ाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि लाखों लोग महंगाई से त्राहिमाम कर रहे हैं। मैं उन परिवारों की और अधिक मदद करूंगा जिन्हें सबसे अधिक मदद की जरूरत है क्योंकि स्थिति अब इस साल की शुरूआत से बदतर है, जब मैंने इन उपायों की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें : रूस ने निप्रॉपेट्रोस्क में किया हमला, 13 की मौत

ये भी पढ़ें : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर एफबीआई की छापेमारी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें