होम / Protests in Canada घर छोड़कर कर भागे कनाडा के पीएम, सड़कों पर लोगों ने मचाया बवाल

Protests in Canada घर छोड़कर कर भागे कनाडा के पीएम, सड़कों पर लोगों ने मचाया बवाल

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 30, 2022, 3:21 pm IST

Protests in Canada

इंडिया न्यूज़, ओटावा :

Protests in Canada भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोविड-19 से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। कुछ समय पहले कनाडा में भी वैक्सीनेशन को अनिवार्य करने का फैसला वहां की सरकार द्वारा लिया गया, जिस पर बहुत से लोग आपत्ति जता रहे है और जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन इतना बड़ गया की प्रधानमंत्री (Justin Trudeau) जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार को गुप्‍त स्‍थान पर ले जाना पड़ा ।

फासीवाद से की कोविड प्रतिबंधों की तुलना

Protests in Canada
Protests in Canada

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हजारों नागरिक राजधानी में वैक्सीनेशन को अनिवार्य बनाने पर जम कर विरोध कर रहे है और कोविड-19 पाबंदियों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह के कदम उठा रहे है। प्रदर्शनकारियों ने कोविड प्रतिबंधों की तुलना फासीवाद से की जिससे प्रदर्शन और बड़ गया। प्रदर्शनकारियों ने अपने इस 70 कि मी लंबे काफिले को ‘फ्रीडम कान्वॉइ’ नाम दिया है। (Canada Protest News)

एलन मस्‍क का मिला साथ (Protests in Canada)

इस प्रदर्शन में अब (Elon Musk) एलन मस्‍क भी सपोर्ट कर रहे है मस्‍क ने ट्वीट करके कहा, ‘Canadian truckers Rule’ और अब इस आंदोलन की गूंज अमेरिका तक साफ देखी जा सकती है। ये ट्रक ड्राइवर कनाडा के झंडे को लहरा रहे हैं और ‘आजादी’ की मांग वाले झंडे चारो तरफ लहरा रहे हैं। साथ ही वे पीएम ट्रूडो के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस आंदोलन में ट्रक चालकों को कोरोना प्रतिबंधों से गुस्‍साए हुए हैं हजारों अन्‍य प्रदर्शनकारियों का भी साथ मिल रहा है। (Canada Protest Reason)

Canada Protest News
Canada Protest News

Protests in Canada

Also Read : PM Modi Mann ki Baat Highlights जानिए ‘मन की बात’ में आज प्रधानमंत्री ने क्या कहा ?

Also Read : Fully Vaccinated in India Percentage : 75 प्रतिशत वयस्क हुए फुल्ली वक्सीनेटेड, पीएम ने देशवासियों को दी बधाई

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT