होम / चीन में खुद को जानबूझकर कोरोना संक्रमित कर रहे लोग, जानें क्या है इसकी वजह

चीन में खुद को जानबूझकर कोरोना संक्रमित कर रहे लोग, जानें क्या है इसकी वजह

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 7, 2023, 12:43 pm IST

China Coronavirus: चीन में कोरोना महामारी ने हाहाकार मचाया हुआ है। बड़ी संख्या में लोग यहां कोरोना पॉजीटिव पाए जा रहे हैं। इसी बीच चीन से एक बड़ी खबर सामने आ रहा है। खबर के मुताबिक, युवा यहां पर जानबूझकर खुद को कोरोना संक्रमित कर रहे हैं।

खुद को जानबूझकर संक्रमित कर रहे लोग

आपको बता दें कि चीन की एक बड़ी आबादी ऐसी भी है जिसे अभी तक कोविड वैक्सीन ही नहीं मिली है। ऐसे में चीन में अब कई युवाओं का ये कहना है कि वह सभी अगर एक बार कोरोना से संक्रमित हो जाएंगे। तो उन लोगों में एंटीबॉडी बन जाएगी। जिसकी वजह से फिर वह दोबारा संक्रमण से बचे रहेंगे। इसी वजह से वह लोग खुद को जानबूझकर संक्रमित कर रहे हैं।

खुद को वायरस के संपर्क में लाया शख्स

एक रिपोर्ट के मुताबिक शंघाई में एक 27 वर्षीय कंप्यूटर कोडर ने कहा है कि वह खुद को वायरस के संपर्क में लाए। इसे लेकर उनका यह मानना है कि इससे वह ठीक हो जाएंगे। जिसके बाद छुट्टियों के वक्त उन्हें कोविड नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक कोविड वैक्सीन नहीं लगी है। कोविड के कारण वह अपना प्लान नहीं चेंज कर सकते हैं। कोडर ने कहा कि एक बार कोरोना संक्रमित होने के बाद वह जल्दी रिकवर हो जाएंगे। जिससे उन्हें दोबारा संक्रमण नहीं होगा।

कोरोना पॉजिटिव दोस्त से मिली महिला

इसके अलावा शंघाई की एक 26 वर्षीय महिला ने बताया कि वह अपने कोरोना पॉजिटिव दोस्त से मिलने गई थी। ताकि वह भी कोविड संक्रमित हो जाए। उसने बताया कि उसकी रिकवरी होने में काफी ज्यादा वक्त लग गया था। दोस्त ने बताया कि यह सर्दी लगने जैसा मगर बेहद ही खतरनाक था।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT