होम / इंटरपोल महासभा: क्या आप भारत के मोस्ट वॉन्टेड सईद और दाऊद को भारत को सौंपेंगे? सवाल पर फंसे पाक प्रतिनिधि

इंटरपोल महासभा: क्या आप भारत के मोस्ट वॉन्टेड सईद और दाऊद को भारत को सौंपेंगे? सवाल पर फंसे पाक प्रतिनिधि

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 18, 2022, 5:56 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Interpol General Assembly: 90वीं इंटरपोल महासभा का आयोजन भारत में किया जा रहा है। जो 18 से 21 अक्टूबर तक चलेगी। मंगलवार को इसका पहला दिन था। बता दें कि इंटरपोल महासभा की बैठक में 195 इंटरपोल सदस्य देशों के प्रतिनिधिमंडल शामिल हैं। इसमें मंत्री, देशों के पुलिस प्रमुख, राष्ट्रीय केंद्रीय ब्यूरो के प्रमुख और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

इंटरपोल महासभा की बैठक में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए 2 प्रतिनिधिमंडल भी आए हैं। इसमें पाकिस्तान समेत 195 इंटरपोल सदस्य देशों के प्रतिनिधिमंडल हिस्सा ले रहे हैं।

इस दौरान जब पाकिस्तानी अफसरों से पूछा कि दाऊद इब्राहिम और लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को भारत को कब सौंपा जाएगा तो पाक प्रतिनिधियों को जैसे सांप ही सूंघ गया हो। पाक की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं आया और पाक अफसर अपनी सीट पर चुपचाप बैठे रहे।

डायरेक्टर जनरल मोहसिन बट से पत्राकरों ने पूछे सवाल

आपको बता दें कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी जांच एजेंसी फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के डायरेक्टर जनरल मोहसिन बट से जब मीडिया कर्मियों ने सवाल करना चाहा तो वह पहले ही बोलने से इनकार करने लगे। हालांकि पत्राकर ने उने पूछ ही लिया कि पाकिस्तान कब दाऊद और आतंकी हाफिज सईद को भारत को सौंपेगा। इसपर पाकिस्तान अफसर के मुंह पर ताला लग गया।

सवाल सुनते ही मौन हुए पाकिस्तानी

जब महासभा में एक पत्रकार ने कहा, मेरा एक सवाल है। इसी के बाद मोहसिन बट हाथ हिलाकर बोलने से इनकार करने लगे। पत्रकार ने कहा, आप केवल सवाल सुन लें। मर्जी हो तो जवाब दें या ना दें। क्या भारत के साथ रिश्ता आगे बढ़ेगा। हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम भारत में मोस्ट वॉन्टेड हैं क्या आप भारत को सौंपेंगे। इस पर मोहसिन अपने मुंह पर उंगली रखते नजर आए और फिर सवाल को नजरअंदाज करते हुए बैठ गए।

ज्ञात हो कि इंटरपोल की महासभा भारत में इससे पहले 1997 में आयोजित हुई थी। अबकी बार यह 90वीं महासभा है जो भारत में हो रही है। इसका आयोजन 25 साल बाद राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है। मंगलवार को पहले दिन इस महासभा का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ हुआ। वहीं समापन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे।

Also Read : इंटरपोल महासभा: आतंक के खिलाफ विश्व को एकजुट होना होगा : पीएम मोदी

Also Read : पंजाब के जालंधर में एक ही परिवार के 5 लोगों को जिंदा जलाया

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT