होम / Pakistan Peshawar Blast: पेशावर मस्जिद ब्लास्ट की TTP ने ली जिम्मेदारी

Pakistan Peshawar Blast: पेशावर मस्जिद ब्लास्ट की TTP ने ली जिम्मेदारी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 30, 2023, 9:28 pm IST

(दिल्ली) : आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में सोमवार को पेशावर शहर की एक मस्जिद में बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुरुआत में धमाकों के कारण 28 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी। लेकिन थोड़ी देर पहले मिली जानकारी के अनुसार मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 तक पहुंच गई है। बता दें, इन 46 मृतकों में से 33 पुलिस के जवान है। जबकि 158 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, मस्जिद में नमाज के दौरान आत्मघाती हमला हुआ। नमाजियों में एक आत्मघाती था जिसने खुद को उड़ाया। धमाका इतना तेज था कि मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया। जिसके मलबे में कई और लोगों के दबने की आशंका जताई जा रही है। धमाके की जानकारी सामने आते ही अधिकारीयों ने राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। पाकिस्तान की मशहूर डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, धमाका दोपहर करीब 1.40 बजे हुआ, जब शहर के पुलिस लाइन इलाके में स्थित मस्जिद में नमाज अदा की जा रही थी।

550 नमाजियों के बीच छुपा था हमलावर

पाकिस्तानी मीडिया हाउस ने स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार जानकारी दी कि पेशावर के पुलिस लाइन में स्थित मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ। हमलावर नमाजियों के बीच बैठा था। बताया जाता है कि करीब 550 नमाजियों के बीच बैठे हमलावर ने खुद को उड़ाया। धमाका इतना तेज था उसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई पड़ी। धमाके के कारण मस्जिद का एक बड़ा हिस्सा गिर गया।

TTP ने ली हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले के बाद आर्मी ने इलाके को घेर लिया है। बता दें, पेशावर के जिस मस्जिद में हमला हुआ है, इसके करीब ही आर्मी की एक यूनिट का ऑफिस भी है। बताया जा रहा इस इलाके में TTP का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इस संगठन ने हमले की धमकी भी दी थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT