Omicron Becoming Dangerous अमेरिका में तबाही शुरू, 92 शहरों में ICU फुल, एक व्यक्ति की मौत

इंडिया न्यज, वाशिंगटन:

कोरोना के अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट (ओमिक्रॉन) ने अमेरिका में तबाही मचाना शुरू कर दी है। टेक्सास स्टेट में ओमिक्रॉन से संक्रमित 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ओमिक्रॉन से इस राज्य में यह पहली मौत है। इस शख्स ने वैक्सीन की खुराक नहीं ली थी। इसी के साथ अमेरिका के 92 शहरों में मरीजों से ICU भर चुके हैं। बता दें कि इससे पहले Omicron से ब्रिटेन में मौतें हो चुकी हैं।

Read More : Omicron तेजी से फैल सकता है ओमिक्रॉन, लेकिन लंग्स पर कम होता है असर

देश में कोरोना के कुल मामलों का 73 फीसदी हिस्सा ओमिक्रॉन वैरिएंट का (Omicron Becoming Dangerous)

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों का 73 फीसदी हिस्सा ओमिक्रॉन वैरिएंट का है। देश के सेंटर्स फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने यह जानकारी दी है। क्रिसमस और न्यू ईयर के बाद कोराना संक्रमण के मामलों में अत्यधिक बढ़ोत्तरी को लेकर भावनाएं जताई जा रही हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन आज ओमिक्रॉन से निपटने के तरीकों के बारे में बाएंगे।

Read More : Symptoms Of Omicron पहली बार ओमिक्रॉन के लक्षण आए सामने, स्टडी में किया गया दावा

दुनिया में 60 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित (Omicron Becoming Dangerous)

नवंबर में दक्षिण अफ्रीका से निकले इस वैरिएंट के कारण अब तक दुनिया के 80 से अधिक देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। अब तक दुनिया भर में 60 हजार से अधिक लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हो चुके हैं।

Read More : Omicron India Update : 12 राज्य, 18 दिन, 143 ओमिक्रॉन

ब्रिटेन में हो चुकी है अब तक 7 लोगों की मौत (Omicron Becoming Dangerous)

ओमिक्रॉन से पहले  ब्रिटेन में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी गई है जबकि दैनिक मामले इस वैरिएंट के इस देश में 10 हजार से ज्यादा आ रहे हैं। ओमिक्रॉन के संक्रमितों का आंकड़ा ब्रिटेन में बढ़कर 25 हजार से भी ज्यादा गया है। पिछले सप्ताह रविवार शाम तक 24 घंटों में में ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के 90,418 मामले सामने आए।

Read More :Omicron India Update कोरोना के नए वैरिएंट ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 30 केस

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news