नेपाल में भूस्खलन से 13 लोगों की मौत, कई लापता

इंडिया न्यूज़, (Landslide in Nepal) : नेपाल के जिला अछाम के कई हिस्सों में शनिवार को भूस्खलन में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए उप मुख्य जिला अधिकारी दीपेश रिजाल ने कहा कि भूस्खलन के कारण सुदूर पश्चिम नेपाल में अछाम के विभिन्न हिस्सों से 13 लोग मृत पाए गए। इतना ही नहीं, 10 लोग लापता हो गए हैं और 10 को बचाया गया।

उन्होंने बताया कि यहां लगातार बारिश हो रही है जिस कारण बिजली-सड़क बाधित होने से भी जनजीवन पुरी तरह से अस्त-व्यवस्त होकर रह गया है। फिलहाल गृह मंत्री बाल कृष्ण खंड ने अन्यों की खोज और बचाव के लिए हेलीकाप्टर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए हैं। अत्यधिक बारिश के कारण ही बाढ़ और भूस्खलन हुआ है।

बीते शनिवार भी 2 की हुई थी मौत, 11 लोग हुए थे लापता

नेपाल के दारचुला जिले के बंगबगड़ इलाके में पिछले शनिवार को आई बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 11 लापता हो गए। लगातार बारिश के कारण लस्कू और महाकाली नदियों में बाढ़ आ गई, जिसके कारण कई घर और दो पुल बाढ़ में बह गए।

पूर्वी कैलाली में बाढ़ से सैकड़ों घर डूबे

उधर, पूर्वी कैलाली की बता करें तो शुक्रवार से लगातार हो रही बारिश से करीब 600 घर पानी में डूब गए हैं। पुलिस के अनुसार कांद्रा और पथरिया नदियों में बाढ़ आने और बस्ती में पानी घुसने से 500 से अधिक घर जलमग्न हो गए हैं। वहीं भजनी नगर पालिका-8 में पथरिया नदी का पानी बस्ती में घुसने से करीब 160 घरों में पानी भर गया।

ये भी पढ़ें : यूपी के लखनऊ में भारी बारिश के कारण दीवार ढहने से 9 लोगों की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news