होम / Kabul Airport: अमेरिकी प्लेन से गिरकर हुई जिसकी मौत, वो बड़ा फुटबॉल खिलाड़ी था

Kabul Airport: अमेरिकी प्लेन से गिरकर हुई जिसकी मौत, वो बड़ा फुटबॉल खिलाड़ी था

India News Desk • LAST UPDATED : August 20, 2021, 10:49 am IST

Kabul Airport: अफगानिस्तान से दुखद खबर सामने आ रही है, एक युवा अफगान फुटबॉलर का सोमवार को काबुल में सी-17 अमेरिकी सैन्य विमान से गिरने के बाद निधन हो गया है। तालिबान द्वारा दक्षिण एशियाई देश की बागडोर संभालने के बाद अफगानिस्तान से बचने के लिए, जकी अनवारी की कथित तौर पर मृत्यु हो गई क्योंकि युवा अफगान फुटबॉलर काबुल में अमेरिकी सैन्य विमान से गिर गया था।

नई दिल्ली. अफगानिस्तान से दुखद खबर सामने आ रही है, एक युवा अफगान फुटबॉलर का सोमवार को काबुल में सी-17 अमेरिकी सैन्य विमान से गिरने के बाद निधन हो गया है। तालिबान द्वारा दक्षिण एशियाई देश की बागडोर संभालने के बाद अफगानिस्तान से बचने के लिए, जकी अनवारी की कथित तौर पर मृत्यु हो गई क्योंकि युवा अफगान फुटबॉलर काबुल में अमेरिकी सैन्य विमान से गिर गया था। अनवारी की दुखद मौत की पुष्टि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के बारे में एक फेसबुक पेज ने की।

खेल निदेशालय ने भी कथित तौर पर काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी के बाद उनकी दुखद मौत की पुष्टि की। अफगानों को देश छोड़ने की बेताब कोशिश में विमान से चिपके हुए दिखाने वाली तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद, इस सप्ताह की शुरुआत में काबुल से उड़ान भरने वाले सी-17 जेट विमानों से चिपके रहने के कारण लोग मारे गए हैं।

फ्रांस 24 द्वारा दायर एक रिपोर्ट के अनुसार, अनवारी उन पीड़ितों में से एक थी जिनकी अफगानिस्तान से भागने की एक बेताब कोशिश में मौत हो गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, अनवारी काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले सी-17 विमान में चढ़ गया था। अनवारी ने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व किया। अनवारी की मौत की दुखद खबर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना हो रहे मिलिट्री जेट के लैंडिंग गियर में एक मृत अफगान का शव मिलने के बाद आई है.

डेलीमेल द्वारा दायर एक रिपोर्ट के अनुसार, अनवारी के अवशेष सोमवार को कतर में उतरते समय यूएस सी-17 विमान के व्हील वेल में पाए गए। अनवारी ने अपने आखिरी फेसबुक पोस्ट में कहा था, “आप अपने जीवन के चित्रकार हैं। किसी और को पेंट ब्रश न दें।” अनवारी ने एस्टेकलाल हाई स्कूल में पढ़ाई की, जो काबुल के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है। अनवारी के साथियों और कोचों ने सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान के युवा फुटबॉलर को श्रद्धांजलि दी है।

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT