होम / अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को बताया विश्व का सबसे खतरनाक देश

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को बताया विश्व का सबसे खतरनाक देश

Vir Singh • LAST UPDATED : October 15, 2022, 1:52 pm IST

इंडिया न्यूज़ वाशिंगटन, (Jo Biden On Pakistan): अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को विश्व के सबसे खतरनाक देशों में एक बताया है। अमेरिकी मध्यावधि चुनाव के लिए एक फंड जुटाने के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भारत के पड़ोसी मुल्क पर निशाना साधा। बाइडेन ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने बगैर किसी सामंजस्य के अपने यहां परमाणु हथियार जुटा रखे हैं।

बाइडेन के पाक के खिलाफ बयान की टाइमिंग बेहद सटीक

अमेरिका के खिलाफ बाइडेन के इस तरह के बयान का समय बहुत सटीक है। बता दें कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा हाल ही में अमेरिका के दौरे पर थे। उन्होंने इस दौरान अमेरिकी रक्षा मंत्री के अलावा कई अन्य नेताओं से भी मुलाकात की थी। इसके बाद माना जा रहा था कि बाजवा की अमेरिकी नेताओं से हुई यह मुलाकात पाकिस्तान व अमेरिका के संबंधों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी, लेकिन बाइडेन के बयान से अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्तों में एक बार फिर दरार पड़ी दिख रही है।

हंगरी और इटली पर भी साधा निशाना

जो बाइडेन ने पाकिस्तान के अलावा हंगरी और इटली जैसे देशों पर भी निशाना साधा है। बता दें कि अमेरिकी राष्टÑपति दक्षिणपंथी देशों में लोकतंत्र की गिरती स्थिति व रूस-यूक्रेन जंग में रूस के राष्टÑपति व्लादिमीर पुतिन के समर्थन करने वाले देशों पर लगातार बयान देते रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने पाकिस्तान, हंगरी व इटली को घेरा है।

व्लादिमीर पुतिन के क्लोज हैं हंगरी के पीएम

बता दें कि हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान को व्लादिमीर पुतिन का काफी नजदीकी माना जाता है। जो बाइडेन ने इसे लेकर भी खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के क्या मायने हैं, विशेषकर इस मुद्दे पर आप दुनियाभर में जारी चर्चाओं को देखें, लेकिन जब आप हंगरी पर गौर करते हैं, जो कि नाटो का एक सदस्य है, मैं आपको उसके लोकतंत्र के बारे में बताकर बोर कर सकता हूं।

ये भी पढ़ें : कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट जारी, 2430 नए केस, सक्रिय मामले भी घटे

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT