होम / इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान उपद्रव में मरने वालों की संख्या 174 पहुंची, 180 घायल

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान उपद्रव में मरने वालों की संख्या 174 पहुंची, 180 घायल

Vir Singh • LAST UPDATED : October 2, 2022, 2:59 pm IST

इंडिया न्यूज, जकार्ता, (Indonesia Match Riots Update): इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान दुनिया को झकझोर देने वाली घटना हुई है। शनिवार रात को हुई इस घटना में 174 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और लगभग 180 लोग घायल हो गए। दरअसल, देश के पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी स्थित कंजुरुहान स्टेडियम में बीआरआई लीग-1 में दो टीमों के बीच मैच चल रहा था। इस बीच एक टीम मैच हार गई और उसके बाद उस टीम के फैंस ने मैदान में घुसकर जमकर उत्पात मचाया।

मैदान में चौतरफा अराजकता व भगदड़ का माहौल हो गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि इसे देखकर स्थानीय पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और इसके कारण भगदड़ मच गई। रविवार को खबर लिखे जाने तक हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या 174 के पार पहुंच गई थी और 180 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

फुटबॉल संघ ने अरेमा समर्थकों की हरकत पर दुख जताया

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (पीएसएसआई) ने इस भीषण हिंसा को लेकर एक बयान जारी कर अरेमा समर्थकों की हरकत पर गहरा दुख जताया है। अगले एक सप्ताह के मैच पर पाबंदी लगा दी गई है। घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं। इलाके के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने कहा कि अरेमा एफसी और पसेर्बाया सुरबाया के बीच मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया। उपद्रवियों को शांत करने के लिए पुलिस टीम को आंसू गैस के गोले छोड़े पड़े, जिसके बाद मैदान में भगदड़ मच गई। मृतकों में दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

स्टेडियम में ही 34 लोगों की मौत

स्टेडियम के अंदर मौके पर ही 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की मौत अस्पताल में हुई है। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। फुटेज में लोगों को मलंग में स्टेडियम की पिच पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। फैंस सुरक्षाकर्मियों पर सामान फेंकते दिख रहे हैं। वहीं पुलिस भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज के साथ आंसूगैस के गोले दाग रही है।

जांच टीम गठित, मलंग रवाना

पीएसएसआई ने कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच की जाएगी और इसके लिए एक टीम का गठन कर उसे मलंग के लिए रवाना कर दिया गया है। पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (एनआईबी) के अध्यक्ष अखमद हदियन लुकिता ने कहा, हमें घटना का गहरा दुख है। उम्मीद है कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा। फुटबाल संघ ने घटना के लिए पीड़ितों के परिवारों सहित सभी पक्षों से माफी मांगते हैं।

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में सामने आये 3,375 नए केस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT