Indiscriminate Firing अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, 3 छात्रों की मौत

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:

Indiscriminate Firing अमेरिका में एक बार फिर स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग का मामला सामने आया है। एक 15 वर्षीय स्टूडेंट्स ने ही वारदात को अंजाम दिया और इसमें तीन छात्रों की मौत हो गई। वारदात मिशिगन के आॅक्सफोर्ड हाईस्कूल की है। आक्सफोर्ड कम्युनिटी स्कूल के अधिकारियों ने गोलीबारी की पुष्टि की।

गोलीबारी में आठ लोग जख्मी हो गए जिनमें एक टीचर भी शामिल है। अमेरिकी समयानुसार कल दोपहर में यह वारदात हुई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। वह उसी स्कूल में पढ़ता है। उसने 15 से 20 राउंड गोलियां चलाई। स्कूल में कई खाली कारतूस मिले हैं।

मृतकों मेें एक ब्वॉय और दो लड़कियां (Indiscriminate Firing)

पुलिस के अनुसार गोलीबारी में मारे गए छात्रों में एक 14 वर्ष, एक 16 और एक 17 वर्ष का है। इनमें 14 और 17 वर्ष की दो लड़कियां हैं। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि मारे गए तीन छात्रों को जानबूझकर निशाना बनाया गया था या वे अंधाधुंध फायरिंग का शिकार हुए हैं। जांच की जा रही है। घायलों में 6 लोगों की हालत स्थिर है और दो की सर्जरी की गई है। एहतियातन आसपास के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

इस वर्ष की यह सबसे घातक गोलीबारी (Indiscriminate Firing)

एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के अनुसार गोलीबारी की यह वारदात इस वर्ष की अब तक की सबसे घातक स्कूल शूटिंग थी। एवरीटाउन द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार की घटना से पहले, 2021 में अमेरिका के स्कूलों में 138 गोलीबारी की घटनाएं हुई थीं। उन सभी घटनाओं में 26 मौतें हुईं, लेकिन किसी एक घटना में 2 से ज्यादा लोगों की जान नहीं गई।

2007 से 2018 के बीच स्कूलों में हुई गोलीबारी की वारदातों में 98 लोग लोग मारे (Indiscriminate Firing)

अमेरिका में अप्रैल 2007 में एक शूटर ने वर्जीनिया के ब्लैक्सबर्ग में वर्जीनिया टेक पर हमला था, जिसमें हमलावर सहित 33 लोग मारे गए थे।

इसके बाद दिसंबर 2012 में कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक प्राइमरी स्कूल पर हमला हुआ। इस वारदात में 20 बच्चों और शूटर समेत 28 लोग मारे गए थे। इसके बाद फरवरी 2018 में एक पूर्व छात्र ने फ्लोरिडा के पार्कलैंड में अपने पूर्व हाईस्कूल में आग लगा दी, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी।

Read More :Jharkhand Crime राम नवमी पर चढ़ा दी 35 साल के व्यक्ति की बलि

Read More : UP Crime अयोध्या में फायरिंग, एक युवक की मौत, दो युवतियां गंभीर

Connect Us : Twitter facebook

 

Latest news
Related news