होम / हांगकांग में विदेशी यात्रियों को अब 7 नहीं 3 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

हांगकांग में विदेशी यात्रियों को अब 7 नहीं 3 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : August 8, 2022, 4:35 pm IST

इंडिया न्यूज, हांगकांग (Hong Kong Quarantine): हांगकांग में अब विदेश से आने वाले यात्रियों के होटलों में अलग रहने की अवधि को घटाकर तीन दिन कर दिया गया है। अभी तक यहां बाहर से आने वाले नागरिकों को एक हफ्ते तक होटल में रहना पड़ता था। यह जानकारी शहर के नेता ने दी है। चीन का दक्षिणी शहर हांगकांग दुनिया के उन कुछेक स्थानों में शामिल है, जहां कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए अब भी पृथक-वास में रहने की अनिवार्यता लागू है।

शुक्रवार को नया नियम लागू हो जाएगा, जिसके तहत विदेश से आने पर एक सप्ताह के बजाय 3 दिन तक पृथक-वास में रहना होगा। ली ने कहा कि आने वाले यात्रियों को एक निर्धारित होटल में 3 दिन पृथक रहना होगा। इसके बाद चार दिन तक उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी और इस दौरान उनकी आवाजाही पर पाबंदी होगी।

ली ने कहा कि क्वारंटाइन में सिर्फ तीन दिनों की नई नीति वैज्ञानिक साक्ष्य और जोखिम कारकों को नियंत्रित करने के लिए डेटा का विश्लेषण करने के बाद बनाई गई थी। हमें आर्थिक गतिविधियों और (लोगों में) हांगकांग के सामाजिक जीवन के खिलाफ जोखिमों को भी संतुलित करना होगा। उन्होंने कहा कि डेटा हमें संकेत देता है कि एक निर्दिष्ट होटल में 3 दिनों के संगरोध को समाप्त करने वाले लोगों का जोखिम कारक वास्तव में समाज में संचरण के जोखिम स्तर से अधिक नहीं है।

ये भी पढ़ें : बांग्लादेश में 52 प्रतिशत बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, लोगों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

ये भी पढ़ें : क्यूबा के आयल डिपो में बिजली गिरने से भीषण आग, दूसरे देशों से मांगनी पड़ी मदद

ये भी पढ़ें : इजराइल ने फिर की फिलिस्तीन में एयर स्ट्राइक, मारा गया हमास का कमांडर तायसीर अल जबारी

हमे Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT