एशिया कप में भारत से हार के बाद से पाकिस्तानी समर्थकों में गुस्सा, ब्रिटेन में झड़प के बाद तनाव का माहौल, 27 गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, Hindu Muslim tension in Britain : एशिया कप में भारत से हुई हार को पाकिस्तान के समर्थक पचा नहीं पा रहे हैं। इसी कारण ब्रिटेन में तभी से तनाव का माहौल बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक 28 अगस्त को भारत पाक एशिया कप मैच के बाद से इंग्लैंड के लीसेस्टर शहर में दोनों समुदायों में तनाव है और हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं।

वहीं लीसेस्टर पुलिस ने अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पूर्वी इंग्लैंड स्थित लीसेस्टर में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के समर्थक आमने सामने हो गए, जिसके बाद क्षेत्र में फिर से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसके बाद रविवार को अचानक दो समुदायों की भीड़ इकट्ठा हो गई और वे प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान पुलिस ने भीड़ रोकने की कोशिश की, तो उन पर कांच की बोतलें भी फेंकी गई। लाठी- डंडों से लैस भीड़ ने संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया।

पुलिस पर फेंकी कांच की बोतलें

झड़प का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस भीड़ को रोकने की कोशिश कर रही है। इसी दौरान पुलिस पर कांच की बोतलें फेंकी गई और कुछ लोगों लाठियां और डंडों लेकर सड़क पर नजर आए।

इस बारे में पुलिस ने कहा है कि हिंसा या अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 28 अगस्त को दुबई में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान लीसेस्टर में हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव फैल गया था। उसके बाद से तनाव व हिंसा की छुटपुट घटनाएं जारी हैं। क्षेत्र में शांति बहाल करने के प्रयास जारी हैं। बड़ी संख्या में लोगों की तलाशी ली गई है।

धार्मिक इमारत के ऊपर झंडे उतार रहा शख्स

वहीं चीफ कॉन्स्टेबल निक्सन ने बताया कि एक वीडियो ऐसी आई है जिसमें एक शख्स लीसेस्टर के मेल्टन रोड पर एक धार्मिक इमारत के बाहर लगे झंडे को हटाते दिख रहा है। ऐसा लगता है कि यह घटना तब हुई होगी, जब पुलिस अफसर इलाके में अव्यवस्था से निपट रहे थे। इस घटना की जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें : China Bus Crash: चीन में हुआ दर्दनाक बस हादसा, 27 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें : भूकंप के झटकों से कांपी ताइवान की धरती, 7.2 मापी गई तीव्रता

ये भी पढ़ें : उत्तर अमेरिकी महाद्वीप में भयंकर तूफान, 12 से 18 इंच बारिश का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news