पश्चिमी वामपंथी मीडिया के प्रोपगेंडे पर ELON MUSK का करारा जवाब : गूगल बैन करे या एप्पल… जरूरत पड़ी तो खुद का स्मार्टफोन भी बना लूंगा

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली): दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वे अपना स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकते हैं। एलन मस्क ने ट्विटर पर एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह बात कही।

वीडियो पॉडकास्ट ‘द लिज व्हीलर शो’ की होस्ट लिज व्हीलर ने किया था ट्वीट 

“अगर एप्पल और गूगल अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को हटाते हैं तो एलन मस्क को खुद का स्मार्टफोन लॉन्च कर देना चाहिए। आधा देश खुशी-खुशी पक्षपाती और जासूसी करने वाले आईफोन और एंड्रॉयड को छोड़ देगा। जो शख्स मंगल पर जाने के लिए रॉकेट बना सकता है उसे एक छोटा सा स्मार्टफोन बनाने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।”

इसी ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एलन मस्क ने लिखा

“मुझे उम्मीद है कि ऐसी नौबत नहीं आएगी, लेकिन यदि कोई विकल्प नहीं बचा तो मैं एक वैकल्पिक फोन बनाऊँगा।

आपको बता दें ऐसा पहली बार नहीं है जब मस्क के मोबाइल फोन लॉन्च करने की बात चर्चा में आई है। इसी साल अक्टूबर में आई कुछ खबरों की मानें तो टेस्ला एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है। हालाँकि, इस पर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

मस्क के स्मार्ट फोन बनाने पर हंगामा क्यों 

आपको बता दें, कुछ दिनों पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर बैन अकाउंट वाले यूजर्स के अकाउंट फिर से शुरू करने का फैसला लिया था। यहाँ तक कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर हैंडल को बहाल भी कर दिया गया। मस्क ने कहा था कि अन्य निलंबित ट्विटर अकाउंट्स को माफी देकर उनकी बहाली भी शुरू की जाएगी।

मस्क ने यह फैसला लेने से पहले एक पोल भी करया था और लोगों से अपनी राय माँगी थी। 23 नवंबर को मस्क ने एक पोल क्रिएट किया था। जिसमें पूछा गया था क्या ट्विटर को निलंबित अकाउंट को सामान्य माफी देनी चाहिए। इस पर 72.4% लोगों ने ‘हाँ’ में जवाब दिया।

ट्विटर पोल के नतीजों के बाद एलन मस्क ने भी अपनी ओर से एक नया ट्वीट किया। 24 नवंबर,2022 को एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि वही होगा जो लोग चाहते हैं। ज्यादातर ट्विटर यूजर्स ने सस्पेंड अकाउंट्स की बहाली पर अपनी मुहर लगाई तो ऐसा ही होगा। उन्होंने यह भी बताया है कि ट्विटर पर सस्पेंड अकाउंट्स की बहाली की प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगी।

मस्क के फैसले से वामपंथी मीडिया संतान तिलमिलाए

जानकारी दें, मस्क के इस फैसले के बाद वामपंथी मीडिया आउटलेट ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ के कॉलमनिस्ट टेलर लॉरेंज ने एक प्रपंच लिखा। इस लेख में यह बताने की कोशिश की गई कि प्रतिबंधित अकाउंट्स की वापसी से ट्विटर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। मस्क के इस फैसले को नर्क के दरवाजे खोलने जैसा बताया गया। इतना ही नहीं इस लेख में गूगल और एप्पल जैसे कंपनियों से अपील की गई कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को अपने ऐप स्टोर से हटा दे।

हालाँकि, यह किसी से छिपा नहीं है कि ट्विटर पर वामपंथी गिरोह सिर्फ वैचारिक मतभेद की वजह से अकाउंट्स को सस्पेंड कराता रहा है। अब एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही पूरे गिरोह में उथल-पुथल मचा हुआ है।

Latest news
Related news