होम / एलन मस्क ने जताया अपनी जान को खतरा : किम कार्दशियन के हिटलर समर्थक पूर्व पति ने ट्वविटर सीईओ को बताया 'हाफ चाइनीज'

एलन मस्क ने जताया अपनी जान को खतरा : किम कार्दशियन के हिटलर समर्थक पूर्व पति ने ट्वविटर सीईओ को बताया 'हाफ चाइनीज'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 5, 2022, 8:38 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : अमेरिकन रैपर और किम कार्दशियन के पूर्व पति कान्ये वेस्ट अपना ट्विटर अकाउंड सस्पेंड होने के कारण इन दिनों सुर्खियों में हैं। उन्होंने सोमवार (5 दिसंबर 2022) को ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क पर जमकर हमला बोला और उन्हें ‘आधा चाइनीज’ बताया। वहीं, दूसरी ओर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने एक ऑडियो चैट में अपनी जान का खतरा जताया है। मस्क ने दावा किया है कि उनकी हत्या का जोखिम काफी ज्यादा है। इसलिए वह किसी ओपन-एयर कार में परेड नहीं कर सकते हैं।

जानकारी दें, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा, “मुझे ऐसे ही रहने दें। मेरे साथ कुछ बुरा होने की आशंका काफी ज्यादा है। यहाँ तक कि मुझे गोली मारी जा सकती है।”

कान्ये ने मस्क को आधा चाइनीज कहा

वहीँ, अपना ट्विटर अकाउंड सस्पेंड होने के बाद कान्ये वेस्ट ने एलन मस्क पर तंज कसते हुए आज अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “क्या मैं अकेला हूँ, जो ये सोचता हूँ कि एलन हाफ चाइनीज हैं? क्या आपने कभी उनकी बचपन की फोटोज देखी है? एक चाइनीज जीनियस को लें और उन्हें साउथ अफ्रीकन सुपर मॉडल के साथ मिला दें, तो हमारे पास एक एलन है।”

कान्ये वेस्ट आगे लिखते हैं, “मैं एक एलन कहता हूँ क्योंकि उन्होंने शायद 10 से 30 एलन बनाए हैं। वो पहले जेनेटिक हाइब्रिड हैं, जो अटक गए हैं… चलो ओबामा के बारे में मत भूलना।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे चर्च में अपशब्द का इस्तेमाल करने का खेद है, लेकिन मेरे पास ओबामा के लिए अभी तक दूसरा शब्द नहीं है। YE24 आइए एकजुट हों और LUAFO का पता लगाएँ।

कान्ये के तंज पर मस्क का पलटवार

ज्ञात हो, कान्ये के ‘हाफ चाइनीज जेनेटिक हाइब्रिड’ वाले बयान पर एलन मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने रैपर पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, “मैं इसे कॉम्प्लिमेंट की तौर पर लेता हूँ।”

वहीं , कान्ये ने भी इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए फिर से एलन मस्क पर तंस कसते हुए लिखा, “ये एक तारीफ के रूप में ही था मेरे दोस्त, अब दूसरी ओर ओबामा…।”

कान्ये और ट्वीटर सीईओ का विवाद

आपको बता दें, इन दोनों के बीच विवाद तब शुरू हुआ, जब हाल ही में कान्ये ने अपने ट्वीट में ईसाई हेकनक्रेज की तस्वीर शेयर करते हुए जर्मनी के तानाशाह हिटलर की तारीफ की। इसे भड़काऊ करार देते हुए कान्ये के ट्विटर अकाउंड को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद लोगों ने ईसाई हेकनक्रेज को हिन्दू स्वस्तिक बताना शुरू कर दिया, जबकि दोनों बिलकुल अलग हैं। हिन्दू स्वस्तिक शुभ-लाभ का प्रतीक है, जबकि हेकनक्रेज हिटलर के कारण रक्तपात का।

‘Meidas Touch’ नामक संस्था ने हेकनक्रेज को स्वस्तिक बताते हुए लिखा था कि ये घृणित और खतरनाक है। उसने कहा कि ये यहूदियों के नरसंहार का प्रतीक है। लोगों ने संस्था को समझाया कि कान्ये वेस्ट ने जो शेयर किया था वो हेकनक्रेज है, स्वस्तिक नहीं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
Cheapest Mercedes: मर्सिडीज खरीदने का सपना होगा साकार, यहां देखें भारत में सस्ते कारों की लिस्ट- indianews
गलियारे से गुजरते हुए भावुक हुई Arti Singh, भाभी कश्मीरा शाह के भी छलके आंसू -Indianews
Maharashtra: नशे में धुत टेंपो चालक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, दो लोगों की गई जान-Indianews
क्या होता हैं अवैध IPL स्ट्रीमिंग मामला? कौन से सेलेब्स आ चुके हैं ED की चपेट में -Indianews
ADVERTISEMENT